28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोयला खदान शिक्षक संघ ने दी आत्मदाह की धमकी

कोलकाता : कोयला खदान शिक्षक संघ की ओर से कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के चेयरमैन को पत्र लिखकर कहा गया है कि पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन 1300 कोलियरी शिक्षक कोल इंडिया कार्यालय के सामने आत्मदाह करेंगे. संघ के महासचिव सीडी सिंह ने यह पत्र कोल इंडिया के चेयरमैन को लिखा है. पत्र […]

कोलकाता : कोयला खदान शिक्षक संघ की ओर से कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के चेयरमैन को पत्र लिखकर कहा गया है कि पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन 1300 कोलियरी शिक्षक कोल इंडिया कार्यालय के सामने आत्मदाह करेंगे.
संघ के महासचिव सीडी सिंह ने यह पत्र कोल इंडिया के चेयरमैन को लिखा है. पत्र में आरोप लगाया गया है कि कोल इंडिया प्रबंधन बीसीसीएल, इसीएल व सीसीएल शिक्षकों के प्रति उत्पीड़न, उपेक्षापूर्ण व दबावकारी रवैया पिछले 30 वर्षों से अपना रहा है. कोल इंडिया शिक्षकों को न केवल झूठे आश्वासन दिये जा रही है, बल्कि जेबीसीसीआइ के सदस्यों को भी बातचीत के दौरान गलत जानकारी दे रही है. अब तक सीआइएल के महाप्रबंधक (वेलफेयर) के आश्वासनों का क्रियान्वयन नहीं हुआ. पांच केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की सिफारिशों पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है.
16वीं लोकसभा की स्टैंडिंग कमेटी की सिफारिशों को भी नहीं माना गया. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का भी पालन नहीं किया गया है. भारत सरकार के श्रम व रोजगार मंत्रालय के निर्देश को अब तक माना नहीं गया है, इसलिए वे यह कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोलियरी के अधिकतर शिक्षकों को आज भी पांच हजार रुपये का मासिक वेतन दिया जाता है. उन्हें न कोई रिटायरमेंट सुविधा है न ही कोई ग्रेच्यूटी, भविष्य निधि या पेंशन है. आर्थिक बोझ के तले दबे इन शिक्षकों की हालत बेहद खराब है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें