1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cm mamata banerjee skips pm modi review meeting over yaas cyclone damage abk

यास के बाद के हालात पर PM मोदी की बैठक, नहीं शामिल हुईं ममता बनर्जी, 20 हजार करोड़ का मांगा पैकेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यास चक्रवात के बाद के हालात पर PM मोदी की बैठक
यास चक्रवात के बाद के हालात पर PM मोदी की बैठक
सोशल मीडिया

Yaas Cyclone Update: पश्चिम बंगाल और ओडिशा से यास चक्रवात गुजर चुका है और पीछे तबाही का मंजर बचा हुआ है. यास चक्रवात की तबाही के बाद पीएम मोदी ने शुक्रवार को हालात का जायजा लिया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में सीएम ममता बनर्जी ने शामिल नहीं होने की बात कही. इसको लेकर पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाती जा रही है. बीजेपी का आरोप है कि सीएम ममता बनर्जी तुच्छ राजनीति कर रही हैं. अभी तक ममता बनर्जी नंदीग्राम में हार को नहीं पचा सकी हैं. दूसरी तरफ टीएमसी ने भी बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया है.

ममता बनर्जी ने मांगा 20,000 करोड़ का पैकेज

बड़ी बात यह है कि सीएम ममता बनर्जी ने कलाईकुंडा में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से 20 हजार करोड़ रुपए का पैकेज मांगा. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी दीघा का जायजा लेने के लिए चली गईं. कलाईकुंड़ा में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, नेता प्रतिपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी, केंद्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी समेत अन्य मौजूद थे. माना जा रहा है कि बैठक में ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी के मौजूद रहने से नाराज थीं. बंगाल के चुनाव में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हराया था.

प्रभावित इलाकों का पीएम मोदी ने किया सर्वे

दरअसल, पीएम मोदी ने शुक्रवार को ओड़िशा और पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वे करके चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने बैठक की. ओड़िशा के बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में हवाई सर्वेक्षण का कार्यक्रम था. इसके पहले खबर आई सीएम ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक में मौजूद नहीं रहेंगी. इसको लेकर बताया गया कि सीएम ममता बनर्जी अलग से कलाईकुंडा में मुलाकात करके पीएम मोदी को यास चक्रवात से हुए नुकसान की रिपोर्ट सौपेंगी.

बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करते पीएम मोदी
बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करते पीएम मोदी
सोशल मीडिया

नंदीग्राम में मिली हार से नाराज ममता बनर्जी?

बीजेपी का आरोप है कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम में मिली हार को बर्दाश्त नहीं कर सकी हैं. यही कारण है कि वो पीएम मोदी के साथ आयोजित बैठक में शामिल नहीं हुई हैं. पीएम मोदी की पहले से बैठक तय थी, इसके बावजूद सीएम ममता बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हुईं. बड़ी बात यह है कि सीएम ममता बनर्जी ने भी शुक्रवार को हवाई सर्वे करके उत्तर 24 परगना के कई इलाकों का जायजा लिया था. इस दौरान उन्होंने राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें