1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. cbi filed a charge sheet against six accused of cooch behar district abk

कूचबिहार में हिंसा से जुड़े केस में छह आरोपियों के खिलाफ CBI की चार्जशीट दाखिल, मामले की जांच भी जारी

पश्चिम बंगाल हिंसा की जांच कर रही सीबीआई ने छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. सभी आरोपी कूचबिहार के निवासी हैं. सीबीआई ने माथाभंगा के एसीजेएम कोर्ट में हिंसा से जुड़े मामले में चार्जशीट दाखिल की. इसमें हिंसा समेत दूसरे मामले शामिल हैं. बंगाल चुनाव हिंसा से जुड़े मामलों की जांच भी जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कूचबिहार में हिंसा से जुड़े केस में छह आरोपियों के खिलाफ CBI की चार्जशीट दाखिल
कूचबिहार में हिंसा से जुड़े केस में छह आरोपियों के खिलाफ CBI की चार्जशीट दाखिल
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल हिंसा (Bengal Violence) की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट (Charge-Sheet) दाखिल की है. सभी आरोपी कूचबिहार के निवासी हैं. सीबीआई ने माथाभंगा के एसीजेएम कोर्ट (Mathabhanga ACJM Court) में हिंसा से जुड़े मामले में चार्जशीट दाखिल की. इसमें हिंसा समेत दूसरे मामले शामिल हैं. वहीं, बंगाल चुनाव हिंसा (Election Violence) से जुड़े मामलों की जांच भी जारी है.

बंगाल हिंसा की जांच तेज, एक्शन में सीबीआई

इसके पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के मामले को लेकर सीबाआई ने जांच तेज करते हुए कार्रवाई शुरू की. सीबीआइ ने कूचबिहार जिले के तूफानगंज में तृणमूल कार्यकर्ता शाहीनूर रहमान की हत्या के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था. सभी पर बीजेपी से संबंध रखने के आरोप लगाए गए थे. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की टीम बंगाल चुनाव हिंसा से जुड़े मामलों की जांच कर रही है. इसी कड़ी में सीबीआई की टीम ने कूचबिहार जिले का दौरा भी किया था.

पश्चिम बंगाल उपचुनाव पर भी हिंसा का साया?

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा की सीबीआई जांच कर रही है. दूसरी तरफ 30 सितंबर को होने जा रहे उपचुनाव पर भी बयानबाजी तेज हो गई है. दरअसल, सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर हमले के बाद पार्टी आक्रोशित हो गई है. इस घटना को लेकर बीजेपी लगातार ममता बनर्जी सरकार को घेर रही है. बीजेपी का कहना है कि भवानीपुर की घटना से साफ है कि बंगाल विधानसभा चुनाव में किस तरह टीएमसी के गुंडों ने हिंसा किया है. बीजेपी ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं.

हिंसा के मामले पर बीजेपी-टीएमसी में लड़ाई

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर (भवानीपुर, शमशेरगंज, जंगीपुर) 30 सितंबर को उपचुनाव होने हैं. भवानीपुर सीट से टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं. उनसे बीजेपी की प्रियंका टिबड़ेबाल मुकाबला कर रही हैं. इसी बीच बंगाल हिंसा को लेकर सीबीआई लगातार एक्शन में है. कूचबिहार में हिंसा से जुड़े मामले को लेकर सीबीआई ने छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है. इस पर बीजेपी ने ममता बनर्जी की सरकार से सवाल पूछे है. वहीं, टीएमसी नेताओं का कहना है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस नहीं है. हिंसा में बीजेपी के लोग शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें