1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal cm mamata banerjee union home minister amit shah west bengal assembly election 2021 gur

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर किया ये कटाक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम ममता बनर्जी
सीएम ममता बनर्जी
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर आये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बुधवार को कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त ही इन्हें दलितों की याद आती है, जबकि वे इनके लिए काफी पहले से काम कर रही हैं. आपको बता दें कि बुधवार शाम को कोलकाता पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को कोलकाता के पास मतुआ दलित परिवार के साथ दोपहर का भोजन करनेवाले हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन लोगों को बंगाल की हकीकत पता नहीं है, वे सिर्फ चुनाव के पहले यात्रा करते हैं और लोगों को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं. चुनाव के पहले वे बड़े-बड़े वादे करते हैं. इसके बाद भूल जाते हैं. आखिर अचानक से उन्हें मतुआ कैसे याद आ गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इनके लिए काफी पहले से काम कर रही हैं. मतुआ विकास बोर्ड के लिए 10 करोड़ रुपये और नमशुद्र विकास बोर्ड के लिए उन्होंने पांच करोड़ रुपये आवंटित किये हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में बागड़ी, महजी और दुले समुदाय के 30 लाख से ज्यादा सदस्य हैं. बागड़ी, महजी और दुले समुदायों के लिए भी वे कोष आवंटित करेंगी.

ममता बनर्जी ने सचिवालय में बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वे 25,000 शरणार्थियों को भूमि अधिकार के कागजात दे रहे हैं. आनेवाले दिनों में 1.25 लाख शरणार्थी परिवारों को भूमि के अधिकार दिये जायेंगे. सीएम ने कहा कि भूमि अधिकार के ये कागजात सबूत के तौर पर काम करेंगे कि आप इस देश के नागरिक हैं. आपकी नागरिकता कोई नहीं ले सकता.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें