1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. sovan baishakhis road show controversy bjp rigid for road show in kolkata former tmc leader sovon chatterjee will lead khidirpur to bjp headquarter rally this is plan b mtj

Sovan-Baishakhi's Road Show Controversy: रोड शो पर अड़ी भाजपा, कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी करेंगे लीड, ये है प्लान ‘बी’

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sovan-Baishakhi's Road Show Controversy: रोड शो पर अड़ी भाजपा, कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी करेंगे लीड, ये है प्लान ‘बी’.
Sovan-Baishakhi's Road Show Controversy: रोड शो पर अड़ी भाजपा, कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी करेंगे लीड, ये है प्लान ‘बी’.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले कोलकाता में शक्ति प्रदर्शन की कोशिश कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कोलकाता पुलिस ने रोड शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. बावजूद इसके, तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की अगुवाई में सोमवार को खिदिरपुर से भाजपा मुख्यालय तक रोड शो करने पर पार्टी अडिग है. इसके लिए पार्टी का प्लान ‘बी’ तैयार है.

भाजपा ने शोभन चटर्जी और वैशाखी बनर्जी की अगुवाई में खिदिरपुर से राज्य भाजपा मुख्यालय तक रोड शो की योजना बनायी थी. कोलकाता पुलिस से इसकी अनुमति मांगी गयी, लेकिन पुलिस ने अनुमति देने से मना कर दिया. फिर भी भाजपा पीछे हटने को तैयार नहीं है. उसने कहा है कि पार्टी ने कार्यक्रम तय किया है, तो वह होकर रहेगा. भले इसका रूट बदलने के लिए पार्टी तैयार है.

कोलकाता पुलिस की ओर से रोड शो करने की अनुमति नहीं मिली, तो उसके बाद देर रात तक कोलकाता जोन के नये पर्यवेक्षक शोभन चटर्जी के घर बैठक हुई. इसके बाद तय हुआ कि दोपहर 3 बजे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, अलीपुर स्थित चिड़िया घर के सामने से मुरलीधर सेन लेन तक रोड शो होगा. पुलिस अगर उन्हें रोकने की कोशिश करेगी, तो भाजपा नेता और कार्यकर्ता पैदल मार्च करेंगे.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और उसकी नेता एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दबाव में पुलिस काम कर रही है. इसलिए भाजपा के कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी गयी है. वहीं, पार्टी के एक नेता ने कहा कि पुलिस ने जो चिट्ठी भेजी है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि वे वाहनों की संख्या घटाने की बात कह रहे हैं. हम बाइक की संख्या कम कर देंगे. फिर भी पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो हमारे नेता पैदल ही मार्च करेंगे.

दिलीप घोष ने पूछा : तृणमूल वाले अनुमति लेते हैं क्या

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि जब पार्टी ने कार्यक्रम तय किया है, तो वह होकर रहेगा. पुलिस से अनुमति मांगते हैं, तो वो देंगे नहीं. ऐसे में पुलिस की अनुमति लेने की जरूरत ही क्या है? तृणमूल के लोग अनुमति लेते हैं क्या? जो लोग नियम मानते हैं, उन्हें अनुमति लेनी होती है. लोकतंत्र किसी एक का नहीं है. वह सबके लिए है.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें