1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. sourav ganguly health update sourav ganguly felt ill again bcci chairman admitted in appollo hospital kolkata mtj

सौरभ गांगुली फिर अस्पताल में भर्ती, कल अपोलो हॉस्पिटल में होगी बीसीसीआइ चेयरमैन की सर्जरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सौरभ गांगुली के सीने में फिर उठा दर्द, BCCI के चेयरमैन अपोलो अस्पताल में भर्ती कराये गये.
सौरभ गांगुली के सीने में फिर उठा दर्द, BCCI के चेयरमैन अपोलो अस्पताल में भर्ती कराये गये.
Prabhat Khabar

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के चेयरमैन और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की सेहत अब स्थिर है. उन्हें दूसरा स्टेंट लगाने पर बुधवार शाम को फैसला होगा और गुरुवार को उनकी सर्जरी हो सकती है. एक महीने के भीतर दूसरी बार बीमार पड़े सौरभ गांगुली को सीने में दर्द और बेचैनी के बाद आज ही कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सौरभ गांगुली को अपोलो अस्पताल के क्रिटिककल केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराया गया है. मंगलवार की रात को सौरभ गांगुली ने सीने में दर्द की शिकायत की थी. बुधवार को दोपहर में बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. सौरभ को अस्पताल ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था.

सौरभ को अपोलो अस्पताल के सीसीयू में केबिन संख्या 142 में रखा गया है. कैथलैब में उनके कुछ टेस्ट किये गये हैं. आफताब खान के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है. इलाज कर रही टीम में आफताब खान के साथ सप्तर्षि बसु और सरोज मंडल भी शामिल हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने कैलाश विजयवर्गीय से जाना सौरभ का हाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा महासचिव एवं बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से टेलीफोन पर सौरभ गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली. कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके सौरभ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

वैशाली डालमिया ने दिया सौरभ का हेल्थ अपडेट

बीसीसीआइ के दिवंगत अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की पुत्री और तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित विधायक वैशाली डालमिया ने अपोलो अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा है कि सौरभ गांगुली की सेहत स्थिर है. उनके कुछ टेस्ट किये गये हैं और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

सौरभ गांगुली के कई टेस्ट किये गये

सौरभ गांगुली का इको, ईसीजी टेस्ट किया गया है. कुछ समस्याएं देखी गयी हैं. गुरुवार यानी 28 जनवरी को उनका एंजियोग्राम किया जायेगा. तब तक सौरभ गांगुली को डॉक्टरों की देख-रेख में रखा जायेगा. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

इससे पहले, 2 जनवरी को जिम में वर्कआउट करते समय बीसीसीआइ के चेयरमैन बेहोश होकर गिर पड़े थे. उन्हें वूडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, तो 48 वर्षीय क्रिकेट प्रशासक के कोरोनरी आर्टरी में तीन ब्लॉकेज मिले. इसके बाद वूडलैंड्स हॉस्पिटल में ही उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था. उनका इलाज करने वाली डॉक्टरों की टीम ने कहा था कि परिवार से सलाह-मशविरा के बाद 2 स्टेंट लगाने पर विचार किया जायेगा.

सौरभ गांगुली का इलाज करने के लिए 9 लोगों की मेडिकल टीम बनायी गयी थी. मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी उनका परीक्षण करने के लिए कोलकाता आये थे. डॉ शेट्टी ने सौरभ गांगुली की जांच करने के बाद कहा था कि क्रिकेटर का दिल इतना मजबूत है कि कुछ दिन बाद वह मैराथन दौड़ने के लायक होंगे.

सौरभ गांगुली को जब 7 जनवरी को वूडलैंड्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया था, उस वक्त कहा गया था कि 3-4 सप्ताह में बीसीसीआइ के चेयरमैन की सेहत सामान्य हो जायेगी. लेकिन, 3 सप्ताह के भीतर ही सौरभ गांगुली एक बार फिर बीमार पड़ गये हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें