1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. political violence only in bengal deployment of central force in the country union minister of state sam

देश में केवल बंगाल में ही राजनीतिक हिंसा, केंद्रीय बल की हो तैनाती : केंद्रीय राज्य मंत्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news :  केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देबश्री चौधरी ने ममता सरकार पर जमकर बोला हमला.
Bengal news : केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देबश्री चौधरी ने ममता सरकार पर जमकर बोला हमला.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देबश्री चौधरी (Debashree Chaudhary) ने केंद्र सरकार (Modi government) एवं चुनाव आयोग (Election commission of India) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राजनीतिक हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय बल (Central force) की तैनाती की मांग की.

सुश्री चौधरी ने कहा कि पूरे देश में किसी भी राज्य में विपक्ष के कार्यकर्ताओं की हत्या नहीं की जा रही है. पहले केरल में राजनीतिक हिंसा होती थी, लेकिन अब वहां भी कम हो गया है. लेकिन, पश्चिम बंगाल में प्रत्येक दिन राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं. हर दिन विपक्ष के कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. पुलिस हिरासत में मार दिया जा रहा है. विधायक की हत्या कर उन्हें आत्महत्या करार दिया जा रहा है. महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं.

इस वातावरण में बंगाल में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है. वे लोग भी केंद्र सरकार को लगातार रिपोर्ट भेज रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री (Home minister) अमित शाह (Amit Shah) भी सजग हैं. चुनाव के बहुत पहले ही ऐसी परिस्थिति बनायी जायेगी, ताकि लोग आसानी से चुनाव में भाग ले सकें. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ऐसी परिस्थिति बने, ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सके. इसके लिए केंद्र सरकार व चुनाव आयोग राज्य में बहुत पहले से केंद्रीय बल की तैनाती करे.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तृणमूल को विश्वास है कि भाजपा कार्यकर्ताओं को मार कर ही वर्ष 2021 में सत्ता हासिल करेगी. ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) जिन मुद्दों के साथ अच्छा प्रशासन के वादे के साथ मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया था, लेकिन अब वह जनता का अहित कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि बंगाल को मिलने वाली केंद्रीय योजनाओं के पैसे को रोक रही हैं. अपनी क्षमता का दुरुपयोग कर रही हैं. भगवान तो क्षमा नहीं करेंगे. जनता भी क्षमा नहीं करेगी. जनता रूपी भगवान उन्हें अगले चुनाव में करारा जवाब देगी. उनके बचने का कोई रास्ता नहीं बचेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें