1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. opd services to start at kalyani aiims in nadia district of west bengal from january 2021 mtj

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के इस एम्स में जल्द करा सकेंगे इलाज, जनवरी से शुरू होगी ओपीडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal News: पश्चिम बंगाल के इस एम्स में जल्द करा सकेंगे इलाज, जनवरी से शुरू होगी ओपीडी.
West Bengal News: पश्चिम बंगाल के इस एम्स में जल्द करा सकेंगे इलाज, जनवरी से शुरू होगी ओपीडी.

कल्याणी : पश्चिम बंगाल के नदिया जिला के कल्याणी में स्थिति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में लोग जल्द ही अपना इलाज करा सकेंगे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले जनवरी में ही कल्याणी स्थित एम्स का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सीमित स्तर पर काम करने लगेगा.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कल्याणी स्थित एम्स के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ) रामजी सिंह ने बताया कि मेडिसिन, सर्जरी, महिला और प्रसूति विभाग, नेत्र रोग, इएनटी, मनोरोग चिकित्सा विभाग और चर्म रोग विभाग जनवरी 2021 से काम करने लगेगा.

उन्होंने कहा कि अप्रैल 2021 से ओपीडी सेवा पूरी तरह शुरू हो जायेगी. कार्यकारी निदेशक ने कहा कि एम्स में मरीजों की भर्ती का विभाग (आइपीडी) 300 बेड के साथ सितंबर 2021 से शुरू होगा, लेकिन यह निर्माण एजेंसी द्वारा नयी इमारत सौंपे जाने पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बाद में बेड की संख्या बढ़ायी जायेगी.

पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के मरीजों को ध्यान में रखते हुए एम्स कल्याणी का निर्माण किया गया है. मरीजों के तीमारदारों के लिए एक धर्मशाला भी बनायी जा रही है. पिछले साल कल्याणी मेडिकल कॉलेज में एम्स, कल्याणी के एमबीबीएस के 50 छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू हुई थी.

कार्यकारी निदेशक प्रो रामजी सिंह ने कहा कि एमबीबीएस के 125 छात्रों के दूसरे बैच के लिए जनवरी 2021 से एम्स कैंपस में कक्षाएं शुरू की जायेंगी. कल्याणी में एम्स शुरू हो जाने के बाद राजधानी कोलकाता में स्थित अस्पतालों पर मरीजों का बोझ थोड़ा कम होने की उम्मीद है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें