1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. international kolkata book fair cancelled due to coronavirus pandemic in west bengal mtj

कोरोना की वजह से टल गया पश्चिम बंगाल का विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना की वजह से टल गया पश्चिम बंगाल का विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला.
कोरोना की वजह से टल गया पश्चिम बंगाल का विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला.
File Photo

कोलकाता : वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से कोलकाता में हर साल आयोजित होने वाला विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला टल गया है. आयोजकों ने कोरोना महामारी की परिस्थितियों में सुधार होने तक इस वार्षिक आयोजन को टालने का निर्णय लिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि इससे पहले ‘द पब्लिशर्स एंड बुक सेलर्स गिल्ड’ ने पुस्तक मेले के 45वें संस्करण को अगली किसी तारीख तक टालने का निर्णय लिया है. यह पुस्तक मेला 27 जनवरी, 2021 से सात फरवरी, 2021 तक के लिए प्रस्तावित था. उन्होंने बताया कि महामारी की स्थिति में सुधार होने और संक्रमण का खतरा कम होने के बाद मेले का आयोजन किया जायेगा.

गिल्ड के अध्यक्ष त्रिदिब चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पूरी तरह सामान्य नहीं हो सकी है और स्कूल एवं कॉलेज भी बंद हैं, ऐसे में हम लाखों लोगों की जान को जोखिम में नहीं डाल सकते. हमें महामारी के हालात में सुधार होने तक इंतजार करना चाहिए.’

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,435 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,47,443 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि 29 और मरीजों की मौत होने से प्रदेश में मरने वालों की संख्या 9,598 हो गयी है. प्रदेश में अभी 13,774 लोगों का उपचार चल रहा है.

अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पूरी तरह सामान्य नहीं हो सकी है और स्कूल एवं कॉलेज भी बंद हैं, ऐसे में हम लाखों लोगों की जान को जोखिम में नहीं डाल सकते. हमें महामारी के हालात में सुधार होने तक इंतजार करना चाहिए.
Tridib Chatterjee, Chairman, The Publishers Book Sellers Guild

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें