1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. famous actor of bengali film industry soumitra chatterjee in critical condition says doctor mtj

Soumitra Chatterjee Health News: बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Soumitra Chatterjee Health News: बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर.
Soumitra Chatterjee Health News: बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर.
File Photo

Soumitra Chatterjee Health News: कोलकाता : मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति और गंभीर हो गयी है. यहां एक निजी अस्पताल में उनका उपचार कर रहे एक डॉक्टर ने एक बयान में यह जानकारी दी.

डॉक्टर के अनुसार, ‘85 वर्षीय कलाकार की स्थिति ठीक नहीं है. वास्तव में उनकी हालत और खराब हो गयी है. अस्पताल में रहने के दौरान उनकी न्यूरोलॉजिकल हालत सबसे ज्यादा खराब हुई है. पिछले 48 घंटे में उनकी तबीयत और खराब हो गयी. हमने सीटी स्कैन किया, ताकि पता चल सके कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है. हमने एक इइजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर बहुत कम गतिविधि हो रही है.’

उन्होंने कहा कि उनके दिल की स्थिति भी अच्छी नहीं है. उनकी हृदय गति अधिक हो गयी थी, लेकिन नियंत्रित हो गयी. उनकी ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ गयी है और उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. वह अब वैकल्पिक डायलिसिस पर हैं. डॉक्टर ने बुलेटिन में कहा कि अच्छी बात यह है कि उनके किसी भी अंग में रक्तस्राव नहीं हुआ.

उन्होंने कहा, ‘कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि आने वाले 24 घंटे में उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी. पहली बार हम स्थिति के प्रतिकूल परिणाम का अनुमान जता रहे हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि चटर्जी को पूरी तरह ठीक करने के लिए हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयास पर्याप्त नहीं हैं.’

यह सूचित करते हुए कि न्यूरो बोर्ड अगले 24 घंटे में चटर्जी की बारीकी से निगरानी करेगा. डॉक्टर ने कहा, ‘अभी तक स्थिति गंभीर है, लेकिन भगवान की कृपा से हो सकता है कि वह इस स्थिति से बाहर आ जायेंगे.’ श्री चटर्जी का प्लाज्मा काउंट बढ़ाने के लिए बृहस्पतिवार को पहली प्लाज्माफेरेसिस की गयी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें