1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal chunav bengal assembly elections why bengal chief minister mamata banerjee thanked the chief ministers of the four states and whipped the central government amit shah jp nadda grj

Bengal Chunav : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को क्यों दिया धन्यवाद और केंद्र सरकार को कोसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
Bengal Chunav : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
फाइल फोटो

Bengal Chunav : कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव वर्ष 2021 में होने हैं. अभी इसमें वक्त है, लेकिन राजनीतिक गतिविधियां अभी से ही तेज हो गयी हैं. भाजपा और टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) आमने-सामने हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य के काम में दखल देने का आरोप लगाया है. वे बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक मामले में तीन आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली बुलाने को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं और चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बंगाल के लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाने के लिए धन्यवाद दिया.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है कि पुलिस अधिकारियों का तबादला कर केंद्र सरकार राज्य सरकार के काम में दखल दे रही है. वे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और एमके स्टालिन को बंगाल के लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाने के लिए धन्यवाद देना चाहती हैं क्योंकि इन्होंने संघीय के ढांचे को बनाए रखने में अपना विश्वास जताया.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल दौरे के दौरान उन पर हुए हमले को लेकर केंद्र सरकार ने तीन आईपीएस अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति (तबादले) पर भेजा है. केंद्र के इस फैसले का ममता बनर्जी लगातार विरोध कर रही हैं और इसे राज्य के कार्यों में केंद्र सरकार का हस्तक्षेप बता रही हैं. इस मामले में आम आदमी पार्टी ने भी ममता बनर्जी का समर्थन किया और केंद्र सरकार की निंदा की.

आपको बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही अभी वक्त हो, लेकिन सियासी जंग शुरू हो गयी है. भाजपा चुनाव को लेकर पूरी तरह मैदान में उतर गयी है और लगातार सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोल रही है. प्रधानमंत्री के कार्यों को गिनाकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर ममता बनर्जी पर जमकर नि‍शाना साधा और आम लोगों से भाजपा को समर्थन देने की अपील की.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें