1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. another senior doctor died of coronavirus infection in kolkata west bengal news

Corona in West Bengal: कोलकाता में एक और वरिष्ठ डॉक्टर की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक 4 सीनियर डॉक्टर की जान जा चुकी है.
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक 4 सीनियर डॉक्टर की जान जा चुकी है.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शुक्रवार को एक और वरिष्ठ डॉक्टर की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि डॉक्टर तरुण कुमार बनर्जी के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ तरुण कुमार बनर्जी की करीब तीन महीने पहले हृदय की सर्जरी भी हुई थी. सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उनकी कोविड-19 जांच की गयी थी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई.

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम से ही बनर्जी की तबीयत बिगड़ने लगी थी और शुक्रवार की सुबह करीब सवा 10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता में कोविड-19 के कारण अब तक चार वरिष्ठ डॉक्टरों की मौत हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 70 हजार को पार कर गयी है. शुक्रवार की शाम को स्वास्थ्य विभाग ने जो बुलेटिन जारी किया, उसमें कहा गया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 2,496 नये मामले आये. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़कर 70,188 हो गयी.

इसके अलावा 46 और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,581 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 20,233 लोगों का उपचार चल रहा है. राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 68.92 फीसदी है.

विभाग ने बताया कि संक्रमण के कारण कोलकाता में एक दिन में 21 लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा शुक्रवार को उत्तर 24 परगना में 13, दक्षिण 24 परगना में तीन, हावड़ा, हुगली एवं मुर्शिदाबाद में दो-दो तथा नदिया, मालदा और अलीपुरद्वार जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें