1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. air force bomb dropped in the middle of village special team of airforce reached the spot to deactivate the bomb

बीच गांव में गिरा वायुसेना का जिंदा बम, एयरफोर्स की खास टीम बम निष्क्रिय करने मौके पर पहुंची

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

खड़गपुर : कलाईकुंडा के वायुसेना स्टेशन पर वायुसेना के जवान प्रतिदिन की तरह गुरुवार को भी लड़ाकू विमान पर सवार होकर युद्ध का अभ्यास करने निकले थे. बम फेंकते समय वायुसेना का टार्गेट प्वाइंट फेल हो गया, जिंदा बम टार्गेट प्वाइंट से एक किलोमीटर दूर एक खेत में जा गिरा. जिससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी.

गौरतलब है कि झाड़ग्राम जिला अंतर्गत सांकराईल थाना के दुतकुंडी इलाके में कलाईकुंडा वायुसेना के अभ्यास के दौरान बम फेंकने के लिए टार्गेट प्वाइंट चिन्हित किया गया है. लेकिन गुरुवार को अभ्यास के दौरान बम को टार्गेट प्वाइंट पर फेंकने के दौरान चूक हो गयी. जिंदा बम टार्गेट प्वाइंट से करीबन एक किलोमीटर दूर राजाबांध गांव के एक खेत में जा गिरा.

मालूम हो कि बम के गिरने के दौरान खेत के आसपास कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. बम खेत के जिस जगह पर गिरा वहां एक बड़ा सा गड्ढा हो गया. बताया जा रहा है कि जमीन गीली होने के कारण बम जमीन के काफी नीचे चला गया है. घटना के बाद कलाईकुंडा के वायुसेना के अधिकारी औरर बम निरोधक दस्‍ते की टीम जमीन के अंदर घुसे जिंदा बम को सुरक्षित निकालने या निष्क्रिय करने की कोशिश में जुटे हैं.

कलाईकुंडा वायुसेना के जवान और स्थानीय पुलिस ने बम गिरने वाले जगह को घेर रखा है. जिससे ग्रामीण उस इलाके में पहुंच ना सकें और किसी भी तरह के जोखिम में ना पड़ें. इधर खेत में बम गिरने और बम के खेत के अंदर मौजूद रहने के कारण ग्रामीणों में काफी दहशत है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक खेत से बम नहीं निकलता या फिर निष्क्रिय नहीं होता तबतक उन्हें चैन नहीं मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें