हुगली : खाल में गिरी पूलकार, 16 बच्चे जख्मी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ग्रीन काॅरिडोर बनाकर घायलों को लाया गया पीजी अस्पताल

11 बच्चों को अस्पताल से दे दी गयी छुट्टी
गंभीर रूप से घायलों का ट्राॅमा केयर सेंटर में चल रहा है इलाज
सीएम ममता बनर्जी ने अस्पताल में फोन कर ली जानकारी
कोलकाता/हुगली : हुगली जिले में शुक्रवार को एक पूलकार के खाल में गिरने से उसमें सवार 16 स्कूली बच्चे जख्मी हो गये. इनमें से गंभीर रूप से जख्मी दो बच्चों को ग्रीन कॉरिडोर बना कर कोलकाता के एसएसकेएम (पीजी) अस्पताल लाया गया है. बताया जाता है कि इन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. उधर, सीएम ममता बनर्जी ने भी अस्पताल के अिधकािरयों को फोन कर घायल बच्चों के बारे में जानकारी ली.
बताया जाता है कि प्राथमिक स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक पूलकार शुक्रवार को हुगली जिले के कामदेवपुर के पास एक खाल में गिर गयी. इस हादसे में 16 छात्र जख्मी हो गये. चंदननगर के पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर ने बताया कि तेज गति से वाहन चलाने की वजह से संभवत: यह हादसा हुआ.
पुलिस के मुताबिक घटना के दौरान पूलकार के सामने से तेज रफ्तार से एक लाॅरी आ रही थी. इसी दौरान पुलकार अनियंत्रित होकर पास के ही एक खाल में जा गिरी. स्थानीय पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी और स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गये.
पहले घायल बच्चों को चुंचुड़ा इमामबाड़ा अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद 11 को छोड़ िदया गया.
घायलों में पूलकार चालक भी शामिल है, जबकि तीन बच्चों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. इनमें से दो को नाजुक हालत में एसएसकेएम (पीजी) के ट्राॅमा केयर सेंटर में रेफर कर दिया गया. ग्रीन कॉरीडोर तैयार दो घायल बच्चों को पीजी के ट्रामा केयर सेंटर पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.
घायल छात्रों के नाम श्रीरामपुर के ऋषभ सिंह और बैद्यबाटी निवासी दीपांशु भगत हैं. ऋषभ श्रीरामपुर नगरपालिका के तृणमूल कांग्रेस के पार्षद संतोष सिंह का बेटा है. वहीं, बैद्यबाटी नगरपालिका के 10 नंबर वार्ड के अमरजीत साहा को चुंचुड़ा सदर इमामबाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
वहीं, ड्राइवर पवित्र दास को कल्याणी के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया है. चुंचुड़ा सदर इमामबाड़ा अस्पताल के अधीक्षक उज्जलेंदू विकास मंडल की सलाह पर मंत्री अरूप विश्वास, श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी, चुंचुड़ा के विधायक असित मजूमदार, चंदननगर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हुमायूं कबीर व हुगली ग्रामीण पुलिस के अधीक्षक तथागत राय के प्रयास से ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया गया और आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल ऋषभ सिंह और दीपांशु भगत को कोलकाता पीजी अस्पताल पहुंचाया गया.
घटना की खबर पाकर चुंचुड़ा के विधायक असित मजूमदार ने इमामबाड़ा अस्पताल के अधीक्षक उज्जलेंदू विकास मंडल और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर भट्ट से बातचीत कर घायल बच्चों को इलाज के लिए हर बंदोबस्त करवाया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें