35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनुरोध मान लिया जाता, तो परंपरा को मानने में दिक्कत नहीं होती : राज्यपाल

कोलकाता : राज्य सरकार द्वारा तैयार बजट भाषण पढ़ने के दो दिन बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि अगर उनके अनुरोध को मान लिया जाता, तो परंपरा का पालन करने में कोई दिक्कत नहीं होती.ममता बनर्जी सरकार के साथ लगातार विवादों में रहनेवाले श्री धनखड़ को लेकर ऐसी अटकलें बढ़ गयी थीं […]

कोलकाता : राज्य सरकार द्वारा तैयार बजट भाषण पढ़ने के दो दिन बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि अगर उनके अनुरोध को मान लिया जाता, तो परंपरा का पालन करने में कोई दिक्कत नहीं होती.ममता बनर्जी सरकार के साथ लगातार विवादों में रहनेवाले श्री धनखड़ को लेकर ऐसी अटकलें बढ़ गयी थीं कि भाषण में बदलाव करने के उनके अनुरोध को राज्य सरकार द्वारा खारिज किये जाने के बाद संभवत: वह बजट भाषण में कुछ जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं.

एक कार्यक्रम से इतर राज्यपाल ने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने शुरू में बिना किसी सहायक दस्तावेज के उन्हें भाषण दिया था. राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने कहा था कि बिना उन दस्तावेजों को देखे यह (अभिभाषण पढ़ना) उनके लिए संभव नहीं है.
राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने तब उनसे मुलाकात की और परंपरा के मुताबिक उनसे भाषण पढ़ने का अनुरोध किया और अधिकारी जरूरी दस्तावेज लेकर आये. श्री धनखड़ ने कहा कि वह आगे बढ़ने में यकीन करते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों में आपसी विश्वास होना चाहिए.
बंगाल में विस्फोट की घटनाओं पर बहुत दुख होता है : धनखड़
कोलकाता. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विस्फोटक बरामद होने की हालिया घटनाओं पर रविवार को चिंता जतायी और कहा कि जब भी राज्य के किसी हिस्से में विस्फोट की घटना दर्ज की जाती है, तो उन्हें बहुत दुख होता है.
श्री धनखड़ ने इस पर भी आश्चर्य प्रकट किया कि ऐसी परिस्थितियों में बिना हिंसा के चुनाव कैसे संपन्न हो सकते हैं. पश्चिम बंगाल में इस वर्ष के अंत में निकाय चुनाव और 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं. श्री धनखड़ ने यहां एक आयोजित एक समारोह में कहा : जब भी कहीं विस्फोट होता है, तो मेरा दिल रोता है. धमाकों से जानमाल को नुकसान पहुंचता है.
राज्य के विभिन्न हिस्सों में जब इतना सारा विस्फोटक जमा है, तो बिना हिंसा के चुनाव कैसे हो सकते हैं. हाल ही में राज्य के बीरभूम और पूर्वी बर्दवान जिले से देसी बम बरामद हुए थे और नौ फरवरी को 24 परगना जिले में पटाखों के अवैध कारखाने से बरामद पटाखों में उस वक्त विस्फोट हो गया था, जब पुलिस उन्हें निष्क्रिय करने का प्रयास कर रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें