26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा में इंटरनेट सेवा बंद होने से कामकाज हुआ ठप

रजिस्ट्री ऑफिस, मोटर व्हिकल विभाग, टूर एंड ट्रैवेल एजेंसियों को सबसे अधिक नुकसान हावड़ा : शहर व ग्रामीण हावड़ा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन के कारण राज्य सरकार की ओर से इंटरनेट सेवा बंद किये जाने का असर व्यवसाय व सरकारी कामकाज पर भी पड़ा है. मंगलवार फिर से इंटरनेट […]

रजिस्ट्री ऑफिस, मोटर व्हिकल विभाग, टूर एंड ट्रैवेल एजेंसियों को सबसे अधिक नुकसान

हावड़ा : शहर व ग्रामीण हावड़ा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन के कारण राज्य सरकार की ओर से इंटरनेट सेवा बंद किये जाने का असर व्यवसाय व सरकारी कामकाज पर भी पड़ा है. मंगलवार फिर से इंटरनेट सेवा बुधवार शाम तक बंद करने की घोषणा कर दी गयी है.
सोमवार व मंगलवार को इंटरनेट सेवा बंद होने से रजिस्ट्री ऑफिस, मोटर व्हेकिल विभाग, साइबर कैफे, टूर व ट्रैवल एजेंसी, मॉल व अन्य जगहों पर लोगों की भीड़ कम देखी गयी. साथ ही अदालती कामकाज पर भी असर देखा जा रहा है. रजिस्ट्री व मोटर व्हेकिल कार्यालय में कामकाज पूरी तरह से ठप रहा.
मंगलवार भी रजिस्ट्री ऑफिस में लोग पहुंचे, लेकिन काम नहीं हुआ. मोटर व्हेकिल विभाग में भी यही दृश्य रहा. टैक्स जमा करने पहुंचे लोग खाली हाथ लौटे. इंटरनेट बंद का असर छोटे व्यवसायिक केंद्रों के अलावा शहर के बड़े मॉलों में भी देखा गया. शिवपुर स्थित मॉल में पिछले दो दिनों से ग्राहकों की संख्या में कमी आयी है.
मंगलवार भी यहां के प्रत्येक शो-रूम में अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ कम देखी गयी. एक गारमेंट्स शो रूम के मैनेजर ने बताया कि इंटरनेट बंद होने के कारण एटीएम कार्ड से पेमेंट नहीं हो पा रहा है. पेटीएम भी बंद हो चुका है. ग्राहक मन मुताबिक खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं. मैनेजर ने बताया कि बीच-बीच में इंटरनेट सेवा बहाल हो रही है, लेकिन सर्वर बेहद स्लो होने की वजह से ट्रांजेक्शन नहीं हो पा रहा है.
इंटरनेट सेवा बंद का असर रेस्तरां व ढाबे पर भी देखा गया. एक ढाबा मालिक ने बताया कि रविवार ढाबे में भीड़ अधिक उमड़ती है, लेकिन पिछले रविवार को ग्राहक नहीं पहुंचे. ढाबे के मालिक ने बताया कि इसका एक कारण कार्ड पेमेंट नहीं होना है, जबकि दूसरा कारण हिंसक प्रदर्शन है. कुछ ही दूरी पर गरफा मोड़ है, जहां प्रदर्शनकारियों ने 20 से अधिक बसों को आग के हवाले कर दिया था.
ग्राहकों के मन में डर का माहौल है. रेस्तरां में भी इंटरनेट सेवा बंद का असर पड़ा है. टूर व ट्रैवल के मालिक अमित सोनकर ने बताया कि दो दिनों में काफी नुकसान पहुंचा है. इंटरनेट सेवा बंद होने से टिकट नहीं बना पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि कई पर्यटकों का टिकट कैंसिल करना है. ये वही पर्यटक हैं, जिन्हें उत्तर पूर्व राज्य में जाना था, लेकिन इंटरनेट बंद रहने से टिकट भी कैंसिल नहीं हो पा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें