35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो से आठ दिसंबर तक माओवादी मनायेंगे शहीद सप्ताह

जंगल महल में अलर्ट, कड़ी नजरदारी बंगाल से सटी बिहार-झारखंड सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बरतने के निर्देश कोलकाता : भाकपा-माओवादी ने राज्य के पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया के जंगल महल इलाकों में दो से आठ दिसंबर तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. इस संबंध में जंगल महल के कई इलाकों में […]

जंगल महल में अलर्ट, कड़ी नजरदारी

बंगाल से सटी बिहार-झारखंड सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बरतने के निर्देश
कोलकाता : भाकपा-माओवादी ने राज्य के पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया के जंगल महल इलाकों में दो से आठ दिसंबर तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. इस संबंध में जंगल महल के कई इलाकों में पोस्टर भी लगाये गये हैं. सूत्रों के अनुसार माओवादियों द्वारा आहूत शहीद सप्ताह के मद्देनजर खुफिया विभाग ने सीआरपीएफ, पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल को अतिरिक्त सुरक्षा बरतने के लिए अलर्ट किया है.
आशंका जतायी जा रही है कि शहीद सप्ताह के दौरान माओवादी पश्चिम बंगाल से सटे बिहार और झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं. इनमें पुलिसकर्मियों, राजनीतिक दलों के नेताओं को निशाना बनाया जा सकता है.
सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाने की आशंका है. इस बीच, जंगल महल इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया है. सभी चिह्नित इलाकों में पूरी चौकसी बरती जा रही है. जगह-जगह मुखबिरों को भी सतर्क कर दिया गया है. उनसे मिलनेवाले इनपुट पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी. साथ ही राज्य से बिहार और झारखंड को जोड़नेवाले सड़क-मार्गों पर वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है.
कई रेल स्टेशनों के बीच एहतियात बरतने के निर्देश :
खुफिया विभाग द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि अपनी मौजूदगी को जताने के लिए माओवादी अक्सर बड़ा धमाका करते हैं. सेना या पुलिस की गाड़ियों को निशाना बनाया जाता है. प्राय: रेल पटरियों के पैंड्रोल क्लिप्स खोल दिये जाते हैं या बीच-बीच में पटरियों को काट दिया जाता है, जिससे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो और जान-माल की क्षति हो.
पहले भी रेल लाइन उड़ा कर माओवादी ऐसी वारदातें करते रहे हैं. रेलवे के गैंगमैन और ट्रैकमैन को खड़गपुर-गिधनी-चाकुलिया, खड़गपुर-गड़बेता, पुरुलिया-बिरामडीह, पुरुलिया-मुरी, पुरुलिया-पुनदाग और सिउड़ी-अंडाल स्टेशनों के मध्य तमाम रेल ओवरब्रिजों और ट्रैक सहित स्टेशनों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. सीआरपीएफ व पुलिसकर्मियों को रात में सर्च ऑपरेशन के दौरान नाइट विजन डिवाइस साथ रखने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें