दक्षिण बंगाल में 1700 स्थानों पर जन्माष्टमी महोत्सव मनायेगी विहिप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

तैयारी : पिछले वर्ष की तुलना में ढाई गुणा अिधक होंगे कार्यक्रम

कोलकाता :विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दक्षिण बंगाल के लगभग 1700 स्थानों पर जन्माष्टमी महोत्सव मनाने की तैयारी की है. यह पिछले वर्ष की तुलना में ढाई गुणा अधिक है.
पिछले वर्ष 600 स्थानों पर मनाया था जन्माष्टमी
पिछले वर्ष विहिप ने दक्षिण बंगाल में मात्र लगभग 600 स्थानों पर ही जन्माष्टमी महोत्सव मनाया था. दक्षिण बंगाल विहिप के सचिव आलोक सूर ने प्रभात खबर को बताया कि इस वर्ष बड़ी संख्या में लोग कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाने को इच्छुक हैं. जन्माष्टमी के अवसर पर पूजा-अर्चना, नाम कीर्तन का पाठ सहित विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा, जिससे अधिक से अधिक जनसंपर्क हो सके. कृष्ण जन्माष्टमी को ही विहिप का स्थापना दिवस भी है. विहिप 23 से 25 अगस्त तक तीन दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन करेगा.
24 को दुर्गापुर में दुर्गा वाहिनी आयोजित करेगी जन्माष्टमी
श्री सूर ने बताया कि 24 अगस्त को विहिप की महिला इकाई दुर्गा वाहिनी द्वारा दुर्गापुर में जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया है.
25 अगस्त को नैहाटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे विनायक राव देशपांडे
इसमें विहिप के केंद्रीय संगठन महामंत्री विनायक राव देशपांडे उपस्थित रहेंगे. श्री देशपांडेय 25 अगस्त को नैहाटी में ‍भी आयोजित जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम में ‍शिरकत करेंगे. उन्होंने कहा कि कोलकाता में बांसद्रोणी, गरियाहाट, श्यामाबाजार, बड़ाबाजार, गिरीश पार्क, दमदम, न्यूटाउन, दमदम कैंटोंमेंट सहित विभिन्न इलाकों में जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें