37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कन्याश्री से हुगली में दो लाख कन्याएं लाभान्वित : तपन

हुगली : कन्याश्री योजना से जहां राज्य के पचास लाख कन्याएं लाभान्वित हुई हैं, वहीं हुगली में दो लाख कन्याओं को इसका लाभ मिला है. ये बातें राज्य के कृषि विपणन मंत्री तपन दासगुप्ता ने कन्याश्री योजना के पंचम जन्मवार्षिकी के अवसर पर चंदननगर स्थित रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम कहीं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री […]

हुगली : कन्याश्री योजना से जहां राज्य के पचास लाख कन्याएं लाभान्वित हुई हैं, वहीं हुगली में दो लाख कन्याओं को इसका लाभ मिला है. ये बातें राज्य के कृषि विपणन मंत्री तपन दासगुप्ता ने कन्याश्री योजना के पंचम जन्मवार्षिकी के अवसर पर चंदननगर स्थित रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम कहीं.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कन्याश्री योजना के तहत नारी शिक्षा सुनिश्चित करने के साथ बाल विवाह प्रथा पर अंकुश लगा है. इस योजना को राष्ट्र संघ से पब्लिक सर्विस अवार्ड का प्रथम पुरस्कार मिल चुका है. ममता बनर्जी ऐसी नेता हैं जो राज्य की जनता के लिए कई तरह की योजनाएं शिक्षाश्री, कन्याश्री, सबुज साथी, समव्यथी आदि चला रही है.
दो रुपये प्रति किलो की दर से चावल राज्य की जनता को राशन के माध्यम से मुहैया कराती हैं, ताकि कोई भूखा न रह सके. मुख्यमंत्री विधान चंद्र राय के बाद यह दूसरी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, जो पूरे राज्य को नव रूप में सजा रही हैं.
मौके पर जिले के विभिन्न स्कूलों में नृत्य, गीत और आवृत्ति में सफल हुई छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मंत्री असीमा पात्र, विधायक असित मजूमदार, जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा, समाधिपति महबूब रहमान, एसडीओ साना अख्तर, मेयर राम चक्रवर्ती, भद्रेश्वर नगरपालिका के चेयरमैन प्रलय चक्रवर्ती, असित चटर्जी, समीरन मित्र सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें