1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bombing before voting near bjp mp arjun singh house before sixth phase bengal election 2021 bomb blast at bhatpara bijpur jagatdal north 24 parganas mtj

Bengal Election 2021: छठे चरण के चुनाव से पहले सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास विस्फोट, बमबाजी से दहल उठा भाटपाड़ा व बीजपुर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बमबाजी के बाद जांच करने पहुंची पुलिस
बमबाजी के बाद जांच करने पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

कोलकाता (मनोरंजन सिंह) : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के छठे चरण के मतदान से पहले ही बमबाजी से भाटपाड़ा व बीजपुर पूरी दहल उठा. जगदल में मेघना मोड़ स्थित अर्जुन सिंह के घर के सामने ही मंगलवार देर रात बमबाजी की गयी. बीजपुर विधानसभा क्षेत्र के कांचरापाड़ा इलाके में भी देर रात 12 बजे के करीब जमकर बमबाजी हुई.

बताया जा रहा है कि जगदल में बमबाजी की सूचना मिलते ही भाजपा के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को संभाला. बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के साथ पुलिस की बहस भी हो गयी.

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि मौके पर पहुंची पुलिस इलाके में तलाशी के नाम पर महिलाओं से बदसलूकी की. उनका आरोप है कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए पहले ही पुलिस प्रशासन को सतर्क किया गया था. अपराधियों को गिरफ्तार करने की अपील की गयी, लेकिन पुलिस जान-बूझकर अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर रही हैं.

सांसद ने कहा कि पुलिस की इसी निष्क्रियता की वजह से इलाके में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस तृणमूल समर्थित बदमाशों के साथ मिली हुई है. अर्जुन सिंह ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयोग को पहले ही एक पत्र सौंपकर इलाके में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अपराधियों की एक सूची सौंपी थी और उन्हें गिरफ्तार किये जाने की मांग की थी.

बीजपुर में बमबाजी से तनाव

मंगलवार देर रात बीजपुर विधानसभा क्षेत्र के कांचरापाड़ा नगरपालिका के 10 नंबर वार्ड अंतर्गत मनसापाड़ा इलाके में बदमाशों ने जमकर बमबाजी की. इस घटना से इलाके में तनाव है. इलाके के लोग सहमे हुए हैं. घटना की सूचना पाकर मौके पर बीजपुर थाने की पुलिस और केंद्रीय वाहिनी के जवान पहुंचे. मौके पर पुलिस के साथ इलाके में केंद्रीय बल के जवान गश्त लगा रहे हैं. तनाव को देखते हुए पुलिस पिकेट तैनात कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में आठ चरणों में मतदान हो रहा है. छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होना है. छठे चरण के मतदान से पहले हुई इस बमबाजी की वजह से मतदाताओं में भय का माहौल बन गया है, जिसका असर वोटिंग पर पड़ सकता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें