1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. big setback for bjp as sovon chatterjee and baishakhi banerjee quits bjp just after release of candidates list for bengal election 2021 mtj

Bengal Election 2021: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही शोभन-वैशाखी ने दिया इस्तीफा

By Mithilesh Jha
Updated Date
sovan baisakhi news: शोभन और वैशाखी ने भाजपा से दिया इस्तीफा.
sovan baisakhi news: शोभन और वैशाखी ने भाजपा से दिया इस्तीफा.
File Photo

कोलकाता : बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी होते ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र वैशाखी बनर्जी ने रविवार को भगवा पार्टी से इस्तीफा दे दिया. सोमवार को शोभन और वैशाखी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी अगली रणनीति के बारे में खुलासा करेंगे.

शोभन और वैशाखी पिछले साल ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. जिस विधानसभा सीट से शोभन चटर्जी अब तक चुनाव लड़ते रहे हैं, वहां से तृणमूल कांग्रेस ने उनकी पूर्व पत्नी रत्ना बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है. शोभन को उम्मीद थी कि उन्हें बेहाला पूर्व से भाजपा का टिकट मिलेगा, लेकिन पार्टी ने यहां से अभिनेत्री पायल सरकार को टिकट दे दिया है.

जैसे ही शोभन को मालूम हुआ कि बेहाला पूर्व से उन्हें टिकट नहीं देकर भाजपा ने बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस पायल सरकार को अपना उम्मीदवार बनाया है, उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का एलान कर दिया. उनके साथ उनकी महिला मित्र प्रोफेसर वैशाखी बनर्जी ने भी भाजपा से किनारा कर लिया.

चुनाव की घोषणा से पहले शोभन चटर्जी और वैशाखी बनर्जी की वजह से पार्टी की एक बार काफी किरकिरी हुई थी. भाजपा ने शोभन-वैशाखी की लांचिंग के लिए उनके नाम से रोड शो का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन कार्यक्रम से एक दिन पहले शोभन और वैशाखी ने रोड शो में शामिल होने से इनकार कर दिया.

भाजपा के बड़े नेता उन्हें मनाने के लिए देर रात तक उनके घर पर रहे, लेकिन न शोभन माने, न वैशाखी. अंतत: भाजपा ने शोभन चटर्जी और वैशाखी बनर्जी के बगैर ही पदयात्रा निकाली. हालांकि, बाद में वैशाखी ने सफाई दी कि उनकी तबीयत खराब थी. इसलिए शोभन भी रैली में शामिल नहीं हो सके और दोनों सक्रिय रूप से भाजपा का प्रचार कर रहे थे. आज अचानक दोनों ने पार्टी छोड़ दी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें