1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. big blow for tmc leader abhishek banerjee amit shah gets relief from mp mla court in defamation case before bengal chunav 2021 mtj

एमपी-एमलए कोर्ट से TMC नेता अभिषेक बनर्जी को झटका, अमित शाह को मिली बड़ी राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमपी-एमएलए कोर्ट से अमित शाह को मिली राहत.
एमपी-एमएलए कोर्ट से अमित शाह को मिली राहत.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बिधाननगर स्थित एमपी-एमलएल कोर्ट से तृणमूल कांग्रेस के नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को सोमवार को तगड़ा झटका लगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राहत देते हुए स्पेशल कोर्ट ने इस केस को बैंकशाल मेट्रोपोलिटन कोट्र भेज दिया.

अभिषेक बनर्जी की ओर से अमित शाह के खिलाफ दायर मानहानि मामले में श्री शाह के वकील विधाननगर स्थित स्पेशल कोर्ट में पेश हुए. उन्होंने कोर्ट को बताया कि अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह को जो नोटिस भेजा है, उसमें पता गलत है. इसके बाद जज ने मामले को बैंकशाल मेट्रोपोलिटन कोर्ट भेजने के आदेश दिये.

अमित शाह के वकील ब्रजेश झा ने यह जानकारी दी. दो दिन पहले सांसदों एवं विधायकों के मामले की त्वरित सुनवाई के लिए बनी स्पेशल कोर्ट ने अमित शाह को समन जारी किया था. अमित शाह को स्वयं या वकील के जरिये 22 फरवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था. अमित शाह खुद तो नहीं आये, लेकिन उनके वकील कोर्ट पहुंचे.

डेढ़ साल पहले 11 अगस्त 2018 को कोलकाता के मेयो रोड में आयोजित भाजपा की एक जनसभा में अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार का हिस्सा रहीं. यूपीए सरकार ने बंगाल को 1.32 लाख करोड़ रुपये दिये थे.

श्री शाह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए 3.59 लाख करोड़ रुपये केंद्र से भेजे. बंगाल की जनता को इसका लाभ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि ये पैसे कहां गये? सारे पैसे एक भाईपो (भतीजा) और सिंडिकेट के पेट में चला गया? इसके बाद अमित शाह के खिलाफ अभिषेक बनर्जी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया.

मेरा नाम लेने की अब किसी में हिम्मत नहीं : अभिषेक बनर्जी

इसी मामले में पिछले दिनों अमित शाह को एमपी-एमएलए कोर्ट से समन जारी हुआ था. विधानसभा चुनाव से पहले भाईपो पर भाजपा की ओर से जमकर हमले हो रहे हैं. अभिषेक बनर्जी भी भाजपा पर हमलावर हैं. अभिषेक ने कहा कि मेरा नाम लेकर बोला, तो मैंने कानूनी कार्रवाई की. अब कोई मेरा नाम लेकर बोलने की हिम्मत नहीं कर रहा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें