1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news the troubles of tmc leader chhatradhar mahato were not over again in the nia custody

खत्म नहीं हुईं TMC नेता छत्रधर महतो की मुश्किलें, NIA ने फिर हिरासत में लिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खत्म नहीं हुईं TMC नेता छत्रधर महतो की मुश्किलें फिर भेजे गये NIA हिरासत में
खत्म नहीं हुईं TMC नेता छत्रधर महतो की मुश्किलें फिर भेजे गये NIA हिरासत में
प्रभात खबर

कोलकाता: राज्य में दूसरे चरण के तहत होनेवाले विधानसभा चुनाव के पहले ही तृणमूल कांग्रेस के नेता छत्रधर महतो को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गिरफ्तार कर लिया. अभी उनकी मुश्किलें नहीं खत्म हुई हैं.

मंगलवार को महतो को महानगर स्थित एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें छह अप्रैल तक एनआइए की हिरासत में रखे जाने का निर्देश दिया गया. महतो को भुवनेश्वर-राजधानी एक्सप्रेस हाइजैक करने की कोशिश के मामले में एनआइए ने शनिवार की देर रात झाड़ग्राम के लालगढ़ स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह दो दिनों तक एनआइए की हिरासत में थे.

महतो करीब 11 वर्षों तक जेल में रहने के बाद पिछले साल फरवरी महीने में जमानत पर छूटे थे. इसके बाद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया और पार्टी ने उन्हें अपनी राज्य कमेटी में भी जगह दे दी. महतो राज्य के जंगलमहल (पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया, झाड़ग्राम) इलाकों में आदिवासी समुदाय में प्रभावशाली चेहरा माने जाते हैं.

इस गिरफ्तारी को लेकर उनकी पत्नी नियति महतो ने कहा सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के बाद से ही उनके पति जंगलमहल में तृणमूल कांग्रेस को और मजबूत करने का कार्य कर रहे थे. इसी बीच, पहले चरण के तहत हुए विधानसभा चुनाव के कुछ घंटों बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि महतो की गिरफ्तारी राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर की गयी है. इस बारे में वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी पत्र भेजेंगी और उनके पति की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध करने की अपील करेंगी.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें