1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news in saradha chit fund case raids on the bases of three sebi officials in mumbai west bengal news in hindi

Bengal News: सारधा चिट फण्ड मामले में मुंबई में सेबी के तीन अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sebi
sebi
twitter

कोलकाता: सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की टीम ने सोमवार को मुंबई में छह अलग-अलग जगहों में छापामारी की. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक छह अलग टीम बना कर एजेंसी के अधिकारियों ने सोमवार सुबह सात बजे एक साथ मुंबई के विभिन्न ठिकानों में छापामारी की. इन ठिकानों में सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) के तीन अधिकारियों के भी ठिकाने शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक, मामले की जांच में उन्हें पता चला कि 2009 से 2014 तक उक्त तीनों अधिकारियों की पोस्टिंग कोलकाता में थी. सारधा चिटफंड कंपनी की तरफ से मार्केट से जब लगातार लोगों से लुभावने वादे कर मार्केट से रुपये वसूले जा रहे थे, उस समय सेबी में इसकी लिखित शिकायत की गयी थी. उस समय पोस्टिंग में रहने के बावजूद तीनों अधिकारियों ने इस कंपनी के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया.

न ही कोई कार्रवाई की. इन अधिकारियों का बर्ताव भी संदेहास्पद था. इससे जुड़ी काफी जानकारी व सबूत मिलने के बाद सेबी के इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. सीबीआइ अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी में और कई नयी जानकारियां व कई अन्य लोगों के नाम का खुलासे हुए हैं. जल्द इन दस्तावेजों की जांच करने के बाद वह आगे की कार्रवाई करेंगे.

Posted by- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें