1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest crime news sitting in jharkhand used to cheat people with fake gst number of kolkata businessman

Bengal News: झारखंड में बैठ कलकत्ता के व्यवसायी के फर्जी GST नंबर की नकल कर करता था ठगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal News
Bengal News
प्रभात खबर.

कोलकाता: बड़ाबाजार के व्यवसायी का लेटर पैड व उनका जीएसटी नंबर का नकल कर दूसरे राज्यों के व्यापारियों से लाखों रुपये ठगने के मामले में एक जालसाज को बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है.

घटना बड़ाबाजार थाना अंतर्गत मल्लिक स्ट्रीट इलाके की है. गिरफ्तार आरोपी का नाम सोनू कुमार साव (26) है. वह पलामू जिले के डालटनगंज का रहनेवाला है. स्थानीय पुलिस की मदद से उसे बुधवार को डालटनगंज स्थित उसके घर से पकड़ा गया. उसे कोलकाता लाकर गुरुवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर अदालत ने उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिंतबर महीने में मल्लिक स्ट्रीट के सूता व्यवसायी अनिल बियानी ने बड़ाबाजार थाने में अज्ञात व्यक्ति पर उनके नाम पर चार लाख रुपये के जीएसटी की राशि की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज करायी. व्यवसायी का आरोप है कि उनकी कंपनी के नाम पर फर्जी लेटर पैड बनाकर जालसाज विभिन्न राज्यों के व्यापारियों से सूता सप्लाई करने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूल रहा है.

आरोपी उनकी कंपनी के नाम पर फर्जी लेटर पेड बनाकर उसमें उनकी कंपनी का जीएसटी नंबर देकर व्यापारियों से सूता सप्लाई करने के लिए ऑर्डर लेने लगा. जालसाज उस लेटर पैड में अपना मोबाइल नंबर व बैंक अकाउंट नंबर देकर सप्लाई के पहले एडवांस रकम मंगवाने लगा.

इधर, एडवांस रुपये देने के बावजूद ऑर्डर दिया हुआ माल नहीं मिलने पर कुछ व्यापारियों ने उनसे संपर्क किया. इसके बाद पीड़ित को ठगी का पता चला. इसके बाद बड़ाबाजार थाने की पुलिस को शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, तो लेटर पैड में दिये गये मोबाइल नंबर की जांच करने पर आरोपी के झारखंड में होने का पता चला. इसके बाद झारखंड पुलिस की मदद से कोलकाता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Posted by- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें