1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 union home minister amit shah played matua card said citizenship to matua community with the implementation of caa in bengal in north dinajpur

अमित शाह ने फिर खेला मतुआ कार्ड, कहा- बंगाल में CAA लागू होने के साथ मतुआ समुदाय को नागरिकता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिर अमित शाह ने खेला मतुआ कार्ड, कहा- बंगाल में CAA लागू होने के साथ मतुआ समुदाय को नागरिकता
फिर अमित शाह ने खेला मतुआ कार्ड, कहा- बंगाल में CAA लागू होने के साथ मतुआ समुदाय को नागरिकता
prabhat khabar

चाकुलिया (जितेंद्र पांडेय) : गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को चुनावी जनसभा में एक बार फिर मतुआ समुदाय की नागरिकता पर अपना वक्तव्य रखा और वादा किया बीजेपी की सरकार बनने पर सबसे पहले मतुआ समुदाय को नागिरकता प्रदान की जायेगी.अमित शाह ने जनसभा से टीएमसी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. अमित शाह ने कहा, टीएमसी के शासन में उत्तर बंगाल के साथ बहुत अन्याय हुआ है.

अमित शाह ने कहा, विधानसभा चुनाव में टीएमसी यहां से एक भी सीट नहीं जीत पायेगी. चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह आज एक बार फिर नागरिकता कानून को लेकर मुखर हुए.उन्होंने कहा बीजेपी सत्ता में आ रही है और बंगाल में सीएए लागू किया जाएगा. इसके साथ ही मतुआ समुदाय के लोगों को नागरिकता दी जाएगी. बता दें कि मतुआ समुदाय का बंगाल की राजनीति में बड़ा योगदान है. हर पार्टी की नैय्या पार करवाने मतुआ समुदाय की भूमिका अहम है मगर मतुआ समुदाय को अब तक नागरिकता नहीं मिली है.

अमित शाह ने आज उत्तर बंगाल के विकास के लिए कई परियोजनाओं की भी घोषणा की. अमित शाह ने उत्तर बंगाल में केंद्रीय विश्वविद्यालय, नारायणी बटालियन, पंचानन वर्मा के नाम पर 250 करोड़ रुपये की लागत से बागडोगरा हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने का वादा किया. इसके साथ ही अमित शाह ने सिलीगुड़ी में एक मेट्रो परियोजना शुरू करने और सिलीगुड़ी से कोलकाता तक हाई वे बनाने का एलान किया.

गृहमंत्री ने प्रत्येक घर से कम से कम एक व्यक्ति को काम देने का भी वादा किया. चाकुलिया में जनसभा करने के बाद अमित शाह मालदा जिले के कालियागंज पहुंचे. वहां उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट सौमेन रॉय के समर्थन में रोड शो किया.उनकी रैली सुकांत मोड़ से शुरू हुई जो शहर के विभिन्न मार्गो की परिक्रमा करते हुए विवेकानंद चौराहे पर पहुंचकर समाप्त हुई. बता दें कि छठे चरण में उत्तर दिनाजपुर के चाकुलिया में चुनाव है. 22 अप्रैल को छठे चरण में चार जिलों की 43 सीटों पर चुनाव होनी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें