1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 mamta didi is insulting hinduism bjp mp arjun singh accused

Bengal Election 2021: हिंदू धर्म का अपमान कर रही हैं ममता दीदी, BJP सांसद अर्जुन सिंह का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अर्जुन सिंह
अर्जुन सिंह
facebook

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिंदू धर्म का अपमान कर रही हैं. वह भड़काऊ भाषण दे रही हैं, इससे हिंसा का माहौल बन सकता है. इस तरह की बयानबाजी से दंगा लग सकता है, इसलिए चुनाव आयोग ममता बनर्जी को इस तरह के बयान देने से रोकना चाहिये. ये बातें भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहीं. वह गुरुवार को महानगर में चुनाव आयोग कार्यालय में ममता के खिलाफ शिकायत करने पहुंचे थे. उनके साथ भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया भी थे. भाजपा द्वारा इसे लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा गया.

अर्जुन सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग, मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार करने से रोके, ताकि जहां-तहां वह इस तरह के भाषण ना दें. कहा कि मामले की जानकारी मुख्य निर्वाचन आयोग को भी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि सीएम लगातार ऐसे बयान से आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं. उनका बयान पश्चिम बंगाल की संस्कृति को नष्ट कर रहा है. भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि ममता चुनाव भी लड़ रही हैं.

ममता ने पूर्व मेदिनीपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि ‘माथे पर तिलक व गेरुआ वस्त्र’ पहनने से बंगाल की संस्कृति को नुकसान पहुंच रहा है. यदि भड़काऊ भाषण पर लगाम नहीं लगायी तो दंगा को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि पीपल्स रिप्रेजेंटेटिव एक्ट के तहत ममता बनर्जी, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं. ऐसे में उनके बयान के फुटेज को देखकर चुनाव आयोग ठोस कार्रवाई करे. भारत में चार पाकिस्तान बनानेवाले नेता को गिरफ्तार करे आयोग.

राज्य में विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू होने में महज दो दिन ही बाकी है. इसी बीच राज्य में नया विवाद खड़ा हो गया है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक नेता शेख आलम का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कथित रूप से भारत में चार पाकिस्तान बनाने की बात कर रहे हैं. गुरुवार को एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टीएमसी नेता शेख आलम नजर आ रहे हैं. वो कह रहे हैं कि अगर भारत के 30 % मुसलमान एकसाथ आ जाते हैं, तो चार पाकिस्तान बन जायेंगे. भाजपा सांसद बीरभूमि विधानसभा क्षेत्र के नानूर इलाके इस बयान को देने वाले तृणमूल नेता को गिरफ्तार करने की मांग की है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें