1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 mamta banerjee accuses bjp of supporting a new party pirzada abbas siddiqui isf

Bengal Election 2021: पीरजादा अब्बास की पार्टी पर ममता का निशाना, कहा- बीजेपी के फंड से मुस्लिम वोट काटने में जुटें कुछ लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
social media

पाथेरप्रतिमा (दक्षिण 24 परगना): मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यकों के वोट हासिल करने के लिए एक नयी राजनीतिक पार्टी को समर्थन देने का आरोप लगाया. ममता बनर्जी दक्षिण 24 परगना जिले के पाथेरप्रतिमा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने किसी दल या व्यक्ति का नाम लिए बिना कहा कि उस पार्टी के संस्थापक को भाजपा से धन मिलता है.

उन्होंने कहा - भाजपा के आदेश पर राज्य में एक नये राजनीतिक दल का गठन हुआ है , जिसका मकसद अल्पसंख्यकों का वोट हासिल करना और भगवा दल की मदद करना है. ममता बनर्जी ने कहा कि माकपा और कांग्रेस की भाजपा के साथ साठगांठ है. उन्होंने कहा कि केवल तृणमूल कांग्रेस राज्य में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) तथा एनपीआर को लागू होने से रोक सकती है और विभिन्न समुदायों के बीच मित्रता सुनिश्चित कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी ने हाल ही में इंडियन सेकुलर फ्रंट (आइएसएफ) का गठन किया है और यह दल वाममोर्चा तथा कांग्रेस के साथ विधानसभा चुनाव लड़ रहा है. तृणमूल कांग्रेस और अपने खिलाफ भाजपा के आरोपों पर ममता बनर्जी ने कहा - मुझे चोर और हत्यारा कहा जा रहा है क्योंकि मुझे जनता से प्यार है और जब भी जरूरत होती है, मैं उनके साथ खड़े होने के लिए दौड़ पड़ती हूं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ‘चोरों का सरताज' कहा. साथ ही उनसे ‘लाखों कर्मचारियों के प्रॉविडेंट फंड के बकाये ’ और सार्वजनिक उपक्रमों में हिस्सेदारी को बेचने के संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा.

राज्य में चक्रवात अम्फन और उसके बाद उठाये गये राहत कदमों पर ममता बनर्जी ने कहा एक लाख करोड़ रुपये के नुकसान में से उन्होंने (मोदी) केवल छोटी सी राशि सहयोग के तौर पर देने का वादा किया. लेकिन ये किसका धन है? यह राज्य का धन है. केंद्र ने बंगाल पर कोई उपकार नहीं किया. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री की, जनसभाओं में यह पूछने के लिए आलोचना की कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के लिए किया क्या है. मुख्यमंत्री ने कहा - मुझे उनसे पूछना है कि क्या ‘कन्याश्री', ‘सबुजसाथी' और ‘खाद्यसाथी' जैसी योजनाएं आपने शुरू की हैं? क्या आपने ‘दुआरे सरकार' और इसकी सफलता के बारे में सुना है? क्या आपने नि:शुल्क राशन दिया है?” उन्होंने कहा - अगर तृणमूल सत्ता में लौटी तो वह समाज के सभी वर्गों के लिए इस प्रकार की और भी कल्याणकारी योजनाएं लायेंगी.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें