1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 latest news during the election take immediate action in the event of any disturbance commissioner instructions

Bengal Election 2021: चुनाव के दौरान किसी भी अशांति की घटना में तुरंत करें कार्रवाई, कमिश्नर का निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar

कोलकाता: महानगर में छह विधानसभा सीटों पर शनिवार को होनेवाले चुनाव के पहले कोलकाता पुलिस के सीपी ने सभी थाना प्रभारियों को सजग व सतर्क रहने का निर्देश दिया है. कहीं भी अशांति की खबर मिले तो तुरंत वहां सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है, जिससे चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी न फैल सके.

लालबाजार सूत्रों के मुताबिक शहर के थाना प्रभारियों को लेकर की गयी बैठक में कोलकाता पुलिस आयुक्त सोमेन मित्रा ने कहा कि महानगर में जिन इलाकों में वोट डाले जा रहें हैं, उन इलाकों में किसी भी तरह की अशांति न हो, थाना प्रभारी इस पर नजर बना कर रखेंगे. प्रत्येक इलाके में हर गतिविधि की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को देते रहेंगे.

लोगों को वोट डालने में किसी भी तरह की समस्या न हो, ड्यूटी करनेवाले पुलिसकर्मी इसका विशेष ध्यान रखेंगे. प्रत्येक बूथ के आसपास भीड़ इकट्ठा न हो, इसपर विशेष निगरानी रखी जा रही है.

शनिवार को कोलकाता पुलिस के दायरे में कसबा, जादवपुर, बेहला (पूर्व), बेहला (पश्चिम), मटियाबुर्ज व टॉलीगंज विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहें हैं. इसके लिए 721 पोलिंग सेंटर में 2343 बूथों पर मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. केंद्रीय सुरक्षा बल की 90 कंपनियों को बूथों की सुरक्षा का दायित्व दिया गया है, जबकि शेष 12 कंपनी सुरक्षाबल शहर के विभिन्न इलाकों में चुनाव के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे.

इधर चुनाव के पहले से ही 33 डिप्टी कमिश्नर की निगरानी में कोलकाता पुलिस के कर्मी 123 सेक्टर मोबाइल, 37 हेवी रोडियो फ्लाइंग स्क्वाड (एचआरएफएस), 94 क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी) वैन, 50 मोटर साइकल पेट्रोल टीम, छह डिविजनल स्ट्राइकिंग फोर्स की टीम पहले से शहर में गश्त लगा रही है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें