1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 election commission removed poll officer for saying jai shri ram in booth in east bardhaman bengal

पूर्वस्थली में जय श्रीराम पर मुश्किल में मतदान अधिकारी, चुनाव आयोग ने हटाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री स्वपन देबनाथ
मंत्री स्वपन देबनाथ
प्रभात खबर

पूर्वी बर्दवान (मुकेश तिवारी) : पूर्वी बर्दवान जिले में जय श्रीराम कहकर एक मतदान अधिकारी मुश्किल में पड़ गये. उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने कदम उठाया और उन्हें हटा दिया. घटना पूर्वी बर्दवान के पूर्वस्थली एक नम्बर दोल गोविंदपुर जीएसपी प्राइमरी स्कूल के 35 नम्बर बूथ में घटी. जानकारी के मुताबिक, 35 नम्बर बूथ में मॉक पोल के दौरान तीसरे मतदान अधिकारी को सिर्फ जय श्रीराम कहने पर हटाया गया. उक्त अधिकारी की पहचान सौम्यजीत भट्टाचार्य के रूप में की गयी है.

जानकारी के मुताबिक बूथ पर माॅक पोल के दौरान सौम्यजीत अधिकारी ने जय श्रीराम कहा. इसको लेकर टीएमसी ने आपत्ति जतायी. मामला काफी आगे बढ़ गया और इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग को की गयी. शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने उस तीसरे मतदान अधिकारी को हटा दिया. इस घटना को लेकर बीजेपी की तरफ से बताया गया, जय श्रीराम कोई नारा नहीं है.

बीजेपी के अनुसार, जय श्रीराम कोई भी कहीं पर भी बोल सकता है. उसको लेकर राजनीति करना ठीक नहीं है. बता दें कि जय श्रीराम के नारे को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, जय श्रीराम का नारा विकास का नारा है. वहीं जय श्रीराम के नारे से चिढ़ने पर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर भी बीजेपी ने तंज कसा था और साथ में चुनौती दे डाली थी कि जय श्रीराम का नारा ही उनके पतन का कारण बनेगी.

वहीं इस घटना के बाद पूर्वस्थली दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से टीएमसी कैंडिडेट और निवर्तमान मंत्री स्वपन देबनाथ ने बूथ का दौरा किया. दौरा करने के बाद स्वपन देबनाथ ने कहा अगर उस अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती, तो वो सभी बूथों पर जाकर जय बांग्ला कहते. तब देखते बीजेपी जय बांग्ला को लेकर क्या कहती और क्या कार्रवाई करवाती.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें