1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 before election in kolkata one arrested with unaccounted money police is interrogating in kolkata jorasanko

कोलकाता में चुनाव से पहले फिर चार लाख रुपये जब्त, एक गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में चुनाव से पहले फिर चार लाख रुपये जब्त, एक गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ
कोलकाता में चुनाव से पहले फिर चार लाख रुपये जब्त, एक गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ
प्रभात खबर

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल में आठ चरणों में से 6 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. बाकी दो चरणों की वोटिंग बाकी है. कोलकाता में दो भागों कोलकाता उत्तर और कोलकाता दक्षिण में चुनाव होनी है. कोलकाता उत्तर की वोटिंग आठवें अंतिम चरण में जबकि कोलकाता दक्षिण में वोटिंग सातवें चरण में होनी है. कोलकाता में वोटिंग से पहले कोलकाता पुलिस और जोड़ासांको विधानसभा की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर 4 लाख रुपये जब्त किये और एक युवक को गिरफ्तार किया.

रुपये के साथ गिरफ्तार आरोपी की पहचान भावेश दोसी (37) के रूप में हुई है. वो हावड़ा के रामकृष्णपुर थाना इलाके का रहने वाला है. इस मामले में कोलकाता पुलिस के डीसी (सेंट्रल) रूपेश कुमार ने बताया, गुरुवार की रात जोड़ासांको थानांतर्गत चितपुर स्क्वायर लेन के निकट जोड़ासांको थाने की पुलिस और बंगाल प्रिंसिपल अकाउंट जनरल के असिस्टेंट आॅडिट आॅफिसर सौरभ साधुखां और फ्लाइंग स्क्वाड के सिविल आॅफिसर ने भावेश डोशी को पकड़ा.

भावेश के पास एक बैग था जिसकी तलाशी में 4 लाख रुपये मिले. इनमें 2000 के 11 नोट, 500 के 558 नोट और 200 के 495 नोट हैं. इन रुपयों को लेकर वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और उसे गिरफ्तार कर रुपये जब्त कर लिये गये. पुलिस ने बताया, ये रुपये कहां से लाये गये थे और कहां पहुंचाये जा रहे थे, उसका पता लगाया जा रहा है.

जब्त रुपयों के बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. मालूम हो कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस और चुनाव आयोग भी तत्पर हो गयी है और बेहिसाबी रुपयों के खिलाफ अभियान चला रही हैं. इस बीच दो दिनों में मोचीपाड़ा और गिरीश पार्क इलाके से भी 50 लाख से ज्यादा की राशि जब्त की गयी है. आगे भी धरपकड़ अभियान जारी रहेगी. साथ ही अवैध हथियारों और विस्फोटकों पर भी नजर रखी जा रही है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें