1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 puruilia live phase 1 voting today update from polling booth chunav latest update

Purulia Election 2021 : पुरुलिया में छिटपुट घटनाओं के बीच खत्म हुआ मतदान, कई बूथों पर देर से शुरू हुई थी वोटिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Purulia Election 2021
Purulia Election 2021
प्रभात खबर

पुरुलिया में खत्म हुआ मतदान

पुरुलिया जिले में पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है. मतदान कार्य में मतदान कर्मी ईवीएम को सील करके उसे स्ट्रांग रूम में भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

पुरुलिया में 69.24 फीसदी वोटिंग

पुरुलिया में पहले चरण के चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. तीन बजे के आंकड़ों के मुताबिक पुरुलिया में 69.24 फीसदी मतदान हुआ है.

पुरुलिया में 51.42 फीसदी वोटिंग

पुरुलिया के नौ विधानसभा सीटों पर पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. दोपहर एक बजे तक के चुनाव आयोग के मुताबिक पुरुलिया में 51.42 फीसदी वोटिंग हुई है.

पुरुलिया में हुई 33.66 फीसदी वोटिंग

पुरुलिया के नौ विधानसभा सीटों में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. ईवीएम में खराबी की खबरों के बीच 11:30 बजे तक 33.66 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.

टीएमसी ने सीआरपीएफ पर लगाए गंभीर आरोप

पुरुलिया के तीन विधानसभा सीटों पर सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ पर गंभीर आरोप लगे हैं. टीएमसी का आरोप है कि रघुनाथपुर, काशीपुर, बाघमुंडी विधानसभा सीट पर सीआरपीएफ लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए प्रेरित कर रही है.

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप 

पुरुलिया के काशीपुर के बूथ संख्या 56 पर बीजेपी के खिलाफ टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गंभीर आरोप लगाये हैं. तृणमूल कार्यकर्ताओं के मुताबिक लोग तृणमूल छाप पर बटन दबा रहे हैं पर वोट बीजेपी को जा रहा है.

कई बूथों पर देर से शुरू हुआ मतदान 

सुबह से पुरुलिया जिले के सभी हिस्सों में शांति पूर्ण रुप से चुनाव प्रक्रिया आरंभ हुई. कोरोना काल के दौरान सभी नियम को पालन करते हुए मतदान आरंभ हुई सभी बूथों पर केंद्रीय बल के जवान कड़ी सुरक्षा पर तैनात पाए गए. हालांकि सुबह से जिला के कई हिस्सों में ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिलने के बाद चुनाव आयोग द्वारा तुरंत उसे बदल कर चुनाव प्रक्रिया आरंभ किया गया इसके लिए कई जगहों में मतदान देर से शुरू हुआ.

48 बूथों पर ईवीएम खराब

पुरुलिया जिले के 48 बूथों से ईवीएम खराब होने की शिकायत सामने आयी है. इसके कारण मतदान कार्य में बाधा आयी है. पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है.

अबतक 13.95 फीसदी वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक पुरुलिया में सुबह 9 बदे तक 13.95 फीसदी वोटिंग हुई है. पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान जारी है.

मानबाजार विधायक ने डाला वोट 

पुरुलिया के मानबाजार विधानसभा सीट से टीएमसी की उम्मीदवार और वर्तमान विधायक संध्या टुडू ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

Purulia Election 2021 : पुरुलिया में छिटपुट घटनाओं के बीच खत्म हुआ मतदान, कई बूथों पर देर से शुरू हुई थी वोटिंग

पुरुलिया में वोटिंग शुरू होने से पहले हुआ था तनाव

पुरुलिया में चुनाव शुरू होने से पहले सुबह तीन बजे ही बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई और माहौल तनावपूर्ण हो गया है. घटना में टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. टीएमसी ने इस घटना का आरोप बीजेपी पर लगाया है.

पुरुलिया में ईवीएम में आयी खराबी देर से शुरू हुआ मतदान

पुरुलिया के बूथ संख्या 198 में ईवीएम खराब होने की शिकायत आयी है. इसके कारण मतदान कार्य देर से शुरू हुआ. इसके अलावा रामनगर गर्ल्स स्कूल के बूथ 216 में भी ईवीएम की खराबी के कारण मतदान देर से शुरू हुआ. पोलिंग केंद्र में मतदाताओं की लंबी लाइन लग गयी.

बंदवान जाएगी फारेंसिक की टीम

बंदवान के पुरुलिया में पोलिंग पार्टी को छोड़कर आ रहे वाहन में आग लगाने की घटना पर पुलिस का कहना है कि यह राजनीतिक हिंसा का मामला नहीं हो सकता है. ड्राइवर वाहन के बगल में बीड़ी पी रहा था इसके कारण आग लगी है. आज पुलिस और फोरेंसिंक की टीम जांच करेगी. ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है.

पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने डाला वोट

पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने बाघमुंडी विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पुरुलिया के सभी नौ सीटों पर पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है.

Purulia Election 2021 : पुरुलिया में छिटपुट घटनाओं के बीच खत्म हुआ मतदान, कई बूथों पर देर से शुरू हुई थी वोटिंग

कोरोना से बचाव के नियमों का हो रहा पालन 

पुरुलिया के मतदान केंद्रों में कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन किया जा रहा है. थर्मो स्कैनर से वोटर्स के तामपाम की जांच की जा रही है.

पुरुलिया में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू 

पुरुलिया जिले के नौ विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. पोलिंग बूथ पर वोटर्स की लाइन देखी जा रही है.

जॉयपुर सीट पर नहीं है टीएमसी का उम्मीदवार 

पुरुलिया की जॉयपुर सीट से टीएमसी के उम्मीदवार उज्जवल कुमार का नामांकन रद्द हो गया था. इस सीट पर टीएमसी ने निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन किया है.

पुरुलिया के बंदवान जिले में पोलिंग पार्टी को पहुंचा कर लौट रहे वाहन पर हमला 

पुरुलिया के 252 नंबर बूथ पर पोलिंग पार्टी को पहुंचाकर लौट रहे वाहन पर 4 अज्ञात अपराधियों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया. इस घटना में वाहन पूरी तरह जल गया. हालांकि ड्राइवर किसी तरह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहा. शुक्रवार की रात को हुई इस घटना के बाद शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है.

पुरुलिया में मतदान आज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. पुरुलिया जिला की 9 विधानसभा सीट पर अपना विधायक चुनने के लिए जिला के लोग 27 मार्च के मतदान करेंगे. पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने जिले की कुल 9 सीटों में से 7 पर जीत दर्ज की थी. दो सीटें कांग्रेस पार्टी की झोली में गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें