1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. six people who returned from tabliki jamaat markaz nizamuddin were shifted to the quarantine center

तबलीकी जमात मरकज से लौटे छह लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

By Shaurya Punj
Updated Date
Six people, who returned from Tabliki Jamaat Markaz Nizamuddin were shifted to the Quarantine Center
Six people, who returned from Tabliki Jamaat Markaz Nizamuddin were shifted to the Quarantine Center

आसनसोल : तबलीकी जमात मरकज निजामुद्दीन (दिल्ली) से लौटे छह लोगों को गुरुवार रात को इसीएल कल्ला अस्पताल के पीछे कम्पनी आवास ने बने क्वारेंटाइन सेंटर में डाला गया और इनपर विशेष निगरानी रखी जा रही है. यह सभी छह लोग कुल्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत बलतोड़िया इलाके के नागरिक है. जिला अस्पताल की टीम ने इनकी जांच की, संक्रमण का कोई मामला नहीं मिला है. यह सभी लोग 18 मार्च को मरकज से इलाके में लौटे हैं. जिले के 22 लोग अभी ऐसे हैं जो मरकज में गए थे लेकिन अभी तक वापस नहीं लौटे हैं. यह कहां फंसे हैं इसकी भी जांच पुलिस अपने स्तर से कर रही है ताकि जिस राज्य में भी हैं उन्हें सूचित किया जा सके.

सनद रहे कि तबलीकी जमात मरकज से सदस्यों के विभिन्न राज्यों में फैलने के कारण भारत में कोरोना पॉज़िटिव के मामलों में अचानक से भारी बृद्धि हो गयी. मरकज के 400 सदस्य पॉज़िटिव पाए गए हैं. सोमवार को मरकज का मामला प्रकाश में आते है पूरे देश में हड़कंप मच गया. मरकज से इस्लाम धर्म प्रचार के लिए निकले सैकड़ों सदस्यों की तलाश युद्ध स्तर पर आरम्भ कर दी गयी है. यह सभी लोग किसी न किसी मस्जिद में छिपे हैं. इसी कड़ी में आसनसोल दुर्गापुर कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार को आसनसोल साऊथ थाना क्षेत्र के तीन मस्जिदों में 19 बांग्लादेशी, 11 इंडोनेशियन और तीन असमिया नागरिकों को बरामद किया. यह सभी लोग 27 मार्च को थाना क्षेत्र इलाके में प्रवेश किये थे. इन सभी जांच के बाद तीन मस्जिदों में ही उन्हें क्वारेंटाइन किया गया. सरकार के निर्देश पर सभी को अगले दिन ही कोलकाता साल्टलेक में स्थित हज हाउस में बने क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया.

कमिश्नरेट पुलिस के पास सूचना है कि मरकज से लौटे और भी कुछ सदस्य इलाके में हैं. जिसे लेकर लगातार जांच अभियान चलाया गया है. मरकज से लौटे सदस्यों की तलाशी अभियान के तहत पुलिस को सूचना मिली कि कुल्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत बलतोड़िया इलाके के छह लोग 18 मार्च को मरकज से लौटे हैं. पुलिस ने गुरुवार रात को सभी को लाकर कल्ला अस्पताल के पीछे इसीएल आवास में बने क्वारेंटाइन सेंटर में डाल दिया. जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने इनकी जांच की. कोई भी फिलहाल पोसिटिव नहीं पाया गया है.

जिले के 22 लोग मरकज से नहीं लौटे

सूत्रों के अनुसार जामुड़िया, आसनसोल नार्थ और आसनसोल साऊथ थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से दो टीमों में 22 लोग मरकज में गए थे. 10 जनवरी को 12 सदस्य और तीन मार्च को दस सदस्य मरकज के लिए रवाना हुए थे. यह लोग अभी जिले में वापस नहीं लौटे हैं. यह लोग कहां किस राज्य के किस मस्जिद में हैं इसकी तलाश की जा रही है.

आसनसोल में पाए गए 30 विदेशी भी ब्लैकलिस्ट में शामिल

केंद्र सरकार ने मरकज में आये 1400 विदेशियों में से 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है. सूत्रों के अनुसार आसनसोल नार्थ थाना क्षेत्र के मस्जिदों में पकड़े गए तीस विदेशियों का नाम भी ब्लैकलिस्ट की सूची में शामिल है. यह सारे लोग टूरिस्ट वीजा लेकर यहां आये थे और इस्लाम धर्म का प्रचार कर रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें