1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah claim 50 seat win on west bengal assembly election first and second phase election mamata banerjee loses nandigram avha

Bengal Election 2021 : 60 में से 50 सीटों पर बीजेपी की होगी जीत, पहले दो चरण के मतदान के बाद Amit Shah का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amit shah
amit shah
facebook

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कालचीनी में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी पहले दो चरण में क्लीन स्वीप कर रही है. अमिथ शाह ने आगे कहा कि हम 60 सीटों के चुनाव में से 50 सीट पर जीत दर्ज करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार उल्टी गिनती कर रही है.

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'पहले 2 चरण के चुनाव में बंगाल में कमल खिला है. 60 में से 50 से ज्यादा सीटें भाजपा जीत चुकी है.अब दीदी के जाने का समय आ चुका है. दीदी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं.'

शाह ने कहा कि ममता दीदी ‘3T’ मॉडल पर सरकार चला रही हैं. पहला – तानाशाही, दूसरा – टोलाबाजी, तीसरा- तुष्टिकरण. जबकि नरेन्द्र मोदी जी 3V के आधार पर सरकार चलाते हैं. पहला- विकास, दूसरा - विश्वास, तीसरा- व्यापार, इन ‘3V’ के आधार पर ही हम बंगाल का विकास करेंगे.

नंदीग्राम में हार रही है दीदी- अलीपुरद्वार में अमित शाह ने कहा कि कल नंदीग्राम में तय हो गया है कि वहां दीदी चुनाव 2021 हार रही हैं. बाद में उनके सलाहकार गए कि दीदी कहां से लडोगी. उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल के अलावा कहीं से भी लड़ा दो, उत्तर बंगाल वाले मुझे नहीं जीताने वाले.

ममता ने किया पलटवार- ममता बनर्जी ने कहा है कि प्रधानमंत्री को चाहिए कि वे अमित शाह को कंट्रोल करें. अमित शाह केंद्र की शक्ति का इस्तेमाल कर चुनाव प्रभावित कर रहे हैं. मैं उन्हें आगाह कर देना चाहती हूं कि मैं चुप हूं, इसका मतलब कमजोर नहीं हूं. ममता ने आगे कहा कि बंगाल में अब महिलाएं केंद्रीय शक्ति से लड़ाई करेंगी.

Posted By : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें