25 से बसों की तीन दिनी हड़ताल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता: किराये में इजाफे की मांग को लेकर बस और मिनी बस मालिकों ने 25 जून से तीन दिन की हड़ताल का एलान किया है. राज्य में 25,26 और 27 जून को बसें और मिनी बसें नहीं चलेंगी. हालांकि बस और मिनी बस आपरेटरों का कहना है कि अगर सरकार किराये में वृद्धि का आश्वासन देती है तो वह सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं.

किराये में इजाफे की मांग को लेकर सोमवार को बस-मिनी बस मालिकों के छह संगठनों ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट, बंगाल बस सिंडिकेट, ऑल बंगाल बस एंड मिनी बस कोऑर्डिनेशन कमेटी, नॉर्थ बंगाल बस ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी और मिनी बस ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई, जिसमें हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया.

बैठक के बाद बंगाल बस सिंडिकेट के उपाध्यक्ष दीपक सरकार ने कहा केंद्र ने डीजल की कीमतें कई बार बढ़ायी है, पर राज्य सरकार ने इसके मुताबिक बस-मिनी बस के किराये में बढ़ोतरी नहीं की है. बस मालिक संगठन किराये में इजाफे की मांग लगातार करते रहे हैं लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है. इस स्थिति में हमारे पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. गौरतलब है कि पिछले महीने बस मालिकों के संगठनों ने राज्य सरकार को बस किराये में इजाफे के मुद्दे पर फैसला लेने के लिए 15 जून तक का समय दिया था. इसके साथ ही इन संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन भी दिया गया था. जिसमें बस मालिकों ने कहा था कि वर्तमान में बसें चलाने में हमें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. अगर सरकार किराये में इजाफा नहीं करती है तो बसें चलाना संभव नहीं होगा.

आज होगी बैठक
बस मालिकों की हड़ताल की घोषणा के बाद परिवहन मंत्री मदन मित्र ने मंगलवार को एक बैठक बुलायी है. बैठक में बस-मिनी आपरेटरों के संगठनों को आमंत्रित किया गया है. परिवहन मंत्री ने कहा कि इस तरह दबाव बना कर किराया नहीं बढ़ाया जा सकता है. बातचीत से समस्या सुलझायी जा सकती है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें