1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. west bengal election 2021 yogi adityanath attacked rahul gandhi in purulia bengal he dont know how to sit for pooja or namaz rjh

योगी आदित्यनाथ ने पुरुलिया में राहुल गांधी पर बोला हमला-मंदिर में ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज पढ़ रहे हों...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
west bengal election 2021
west bengal election 2021
Twitter
  • राहुल गांधी चुनाव के वक्त मंदिर-मंदिर घूमते हैं

  • राहुल गांधी को कांग्रेस बता चुकी है जनेऊधारी हिंदू

  • ममता बनर्जी के मंदिर जाने को वोट की राजनीति बता रही है भाजपा

Bengal Chunav : चुनाव के वक्त सभी मंदिर-मंदिर घूमते हैं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी मंदिर-मंदिर जाते हैं, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि मंदिर में बैठते कैसे हैं. यही वजह है कि जब वे एक मंदिर में बैठे थे तो उन्हें पुजारी ने टोक दिया और कहा कि आप ठीक से बैठें. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का यह आरोप है कि राहुल गांधी नमाज पढ़ने की मुद्रा में मंदिर में बैठे थे.

बंगाल चुनाव के लिए प्रचार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पुरुलिया में थे, जहां उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त राहुल गांधी ममता बनर्जी सभी मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं, यह बड़ा बदलाव है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुश्किल वक्त में भगवान ही काम आते हैं, इसलिए मंदिर जाना ही पड़ता है.

राहुल गांधी के मंदिर जाने पर होता रहा है विवाद

राहुल गांधी के मंदिर जाने पर विवाद तब हुआ जब 2017 में वे सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए गये थे. उस वक्त उनका नाम गैर हिंदू के रूप में मंदिर के रजिस्टर किया गया था. जिसके बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी को जनेऊधारी हिंदू बताया था. उस वक्त कांग्रेस की ओर से यह कहा गया था कि वे सिर्फ हिंदू ही नहीं हैं बल्कि वे जनेऊधारी हिंदू हैं. कांग्रेस ने राहुल गांधी की तीन तस्वीर भी जारी की थी जिसमें वे जनेऊ के साथ दिख रहे थे. जिसमें से एक तसवीर में राजीव गांधी की अस्थियां एकत्रित करते दिख रहे हैं.

ममता बनर्जी ने नामांकन से पहले शिव मंदिर में की थी पूजा

बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल करने से पहले भी वहां के शिव मंदिर में पूजा की थी. उन्होंने वहां जलाभिषेक भी किया था और सभा की शुरुआत में चंडी पाठ किया था. जिसके बाद भाजपा नेता हमलावर हो गयी है और कहा जा रहा है कि जिस ममता बनर्जी की हर तसवीर नमाज अदा करते हुए प्रदेश में लगी होती थी उन्हें अचानक यह याद कैसे आ गया है कि वे एक ब्राह्मण हिंदू हैं. ममता पर वोट की राजनीति करने का आरोप भाजपा लगा रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें