1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news pm modi to inaugurate 5000 crore projects in varanasi on 25 october abk

Varanasi News: PM मोदी की 25 अक्टूबर को काशी यात्रा, 5,000 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी के लोगों को 5,000 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दे सकते हैं. पीएम मोदी वाराणसी को रिंग रोड का गिफ्ट भी दे सकते हैं. फिलहाल, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पीएमओ की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: PM मोदी की 25 अक्टूबर को वाराणसी यात्रा
Varanasi News: PM मोदी की 25 अक्टूबर को वाराणसी यात्रा
ट्विटर
  • वाराणसी को 5000 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे पीएम.

  • तीन दर्जन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी तय.

  • 100% पूरी हो चुकी योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा.

Varanasi News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में रैलियों और सभाओं का दौर शुरू हो चुका है. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं. इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी के लोगों को 5,000 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दे सकते हैं. पीएम मोदी वाराणसी को रिंग रोड का गिफ्ट भी दे सकते हैं. फिलहाल, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पीएमओ की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि, प्रशासन जरूरी तैयारियों में जुटा है.

वाराणसी के विकास पर पीएम मोदी का जोर

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के विकास को रफ्तार देने वाली रिंग रोड समेत दो दर्जन परियोजनाओं को पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी के आगमन की जानकारी लगते ही प्रशासन की ओर से तैयार हो चुकी परियोजनाओं की सूची तैयार की जा रही है. साथ ही परियोजनाओं के भौतिक सत्यापन के लिए मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के आदेश भी जारी किए गए हैं.

पीएम को जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करना है, उनकी सूची सावधानी से बनाई जा रही है, बाद में कोई किरकिरी नहीं हो. वाराणसी में पीएम मोदी की जनसभा परमपुर गांव में हो सकती है. इसके अलावा संदहा और भड़ाव को भी विकल्प के रूप में रखा गया है. सभा के लिए रिंग रोड के पास के गांवों का भी मुआयना जिला प्रशासन की टीम ने किया है. प्रशासन की टीम ने पीएमओ को रिपोर्ट भी भेजी है. पीएमओ कार्यक्रम से जुड़े जिस स्थल पर मुहर लगाएगा, वहां तैयारियां की जाएंगी.

नई योजनाओं की आधारशिला रख सकते हैं पीएम

पीएम मोदी इससे पहले 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए थे. इस दौरान उन्होंने करीब 1,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का दौरा और भी खास हो जाता है. पीएम इस दौरान कई नई योजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें