1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news kashi vishwanath dham to be fragrant before pm modi s visit 70 tons flowers ordered acy

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम की होगी भव्य सजावट, इतने टन फूलों का ऑर्डर

पीएम मोदी के दौरे से पहले काशी को सुगंधित करने की तैयारी है. इसके लिए 70 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी विश्वनाथ धाम
काशी विश्वनाथ धाम
फाइल फोटो

Varanasi News: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को करने वाराणसी आ रहे हैं. 54 हजार वर्ग फिट में नये बने काशी विश्वनाथ धाम को फूलों से सजाने के लिए तैयारी हो रही है. काशी विश्वनाथ धाम में सजावट के लिए करीब 70 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है. इससे किसानों को काफी आर्थिक रूप से सहयोग मिलेगा.

काशी विश्वनाथ मंदिर को सजाने के लिए करीब 70 टन फूलों का ऑर्डर वाराणसी, चंदौली और मिर्जापुर के तीन जिले के किसानों को दिया गया है. काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि पूरे धाम को सजाने के लिए 70 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है. काशी विश्वनाथ धाम को सजाने के लिए सुंगधित फूलों में कुंद, रजनीगंधा, ऑरेंज ग्लेडी और अस्टर फूलों का ऑर्डर किया गया है. बनारसी गेंदा और गुलाब के भी ऑर्डर दिए गए हैं. काशी विश्वनाथ धाम को खुशबू से महका देगे. काशी विश्वनाथ धाम और 33 बड़े प्रमुख चौराहे भी फूलों से सजेंगे.

मिर्जापुर, चंदौली और बनारस के किसान बहुत खुश है. बड़े पैमाने पर फूलों का ऑर्डर मिलने से किसानों को आर्थिक रूप से काफी राहत है. किसानों ने बताया कि अभी तक खास आयोजन पर ही हमारी इतनी कमाई होती थी. इस बार बाबा का भव्य दरबार हमारे खेतों के फूल से सजेगा तो पैसा तो हम कमायेंगे ही, लेकिन बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर को हमारे हाथों से खेतों में उगाए गए फूलों से सजाया जाएगा, इससे बड़ा सौभाग्य हमारे जीवन में नहीं हो सकता.

(रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें