1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. weather latest update rain in lucknow up weather forcast agra today imd sht

UP Weather Update: लखनऊ में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें अपने जिले का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने आज गर्मी से राहत की सांस ली. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सुबह से ही बारिश के साथ आंधी का सिलसिला जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Weather Update
UP Weather Update
सोशल मीडिया

Agra News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने आज गर्मी से राहत की सांस ली. राजधानी में सोमवार यानी आज सुबह से ही बादल छाए हुए है, जोकि दोपहर 12 बजे से तेज आंधी के साथ रिमझिम बरसने लगे. वहीं आगरा में आज तड़के सुबह अचानक से मौसम ने करवट ली. धूल भरी तेज आंधी ने जहां पूरे शहर को अपने आगोश में ले लिया तो वहीं उसके बाद हुई बारिश से शहरवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आ

आगरा में सुबह से जारी है बारिश का सिलसिला

आगरा में झमाझम हुई बारिश से जहां तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं 100 किमी से भी अधिक तेज गति से चल रही तेज आंधी में घर-दुकानों पर लगे टीन शेड उड़ गए. हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है. मौसम विभाग ने उत्तरी भारत में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी थी. बीते रविवार रात से ही तेज हवाएं चल रही थी जिससे तापमान में गिरावट देखी गई.

आगरा में बारिश के बाद लोगों को मिली गर्मी से राहत

आगरा में आंधी और बारिश से गर्मी का सितम कुछ समय के लिए खत्म हो गया. बारिश के चलते सुबह स्कूल-ऑफिस जाने वालों को काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा. लोग बारिश से बचने के लिए जहां तहां खड़े नजर आए. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे तक आगरा में इसी तरह का मौसम बना रहेगा. गर्मी का तापमान अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

आज इन जिलों में बारिश का अनुमान

आज यानी 23 मई को बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, नोएडा, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, कुशीनगर और गोरखपुर के अलग-अलग इलाकों में बारिश दर्ज की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें