1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. vikas dubey encounter yogi adityanath is the incarnation of rudra a relative of martyr co said this kanpur encounter news

Vikas Dubey Encounter: योगी आदित्यनाथ रुद्र के अवतार हैं, शहीद CO के रिश्तेदार ने कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इसी गाड़ी में सवार था विकास दुबे.
इसी गाड़ी में सवार था विकास दुबे.
Photo: Twitter

लखनऊ : बिकरु एनकाउंटर में शहीद पुलिसकर्मी के एक रिश्तेदार ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मारे जाने पर योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रुद्र का अवतार तक कह दिया है. कानपुर एनकाउंटर में शहीद सीओ देवेंद्र कुमार मिश्र के रिश्तेदार कमलकांत दुबे ने इस एनकाउंटर को योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि बतायी. उन्होंने कहा कि योगी रुद्र के अवतार हैं.

ज्ञात हो कि आज ही सुबह उज्जैन से कानपुर लाने के क्रम में गिरफ्तार अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया. वह एक पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर फरार होने की कोशिश कर रहा था. विकास दुबे के मारे जाने पर उन पुलिसकर्मियों के परिजनों ने यूपी पुलिस को धन्यवाद दिया है, जो कानपुर एनकाउंटर में शहीद हो गये थे.

कमलकांत दुबे ने कहा कि मैं भी योगी की तरह संन्यासी हूं. समाज का दर्द वे समझते हैं. वह (योगी आदित्यनाथ) अपने स्तर पर सब ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. ठीक वैसे ही जैसे रुद्र अवतार करते हैं. लेकिन सिर्फ अकेला आदमी सब ठीक नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि विकास दुबे के मारे जाने से हमारे परिवार को सिर्फ 10 प्रतिशत संतुष्टि मिली है. उसको शरण देनेवालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

वहीं, एक और शहीद पुलिसकर्मी जितेंद्र पाल सिंह के पिता तीरथ पाल ने विकास दुबे के मारे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मुझे यूपी पुलिस पर गर्व है. आज यूपी पुलिस ने जो भी किया उससे मेरी आत्मा को शांति मिली. मैं प्रशासन और योगी सरकार को धन्यवाद देता हूं. विकास दुबे पुलिस से छिपता हुआ उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर पहुंचा था. वहां 9 जुलाई को मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

10 जुलाई को उज्जैन से कानपुर आने के दरम्यान काफिले की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, उसी गाड़ी में विकास दुबे भी था. गाड़ी पलटने के बाद एक कॉन्टेबल से हथियार छीनकर विकास दुबे फरार होने की कोशिश करने लगा. पुलिस ने उसे घेरकर आत्मसमर्पण करने को कहा. लेकिन उसने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में उसे गोली लगी और वह मारा गया.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें