1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up recruitment on 9212 posts for health workers apply before january 5 nrj

UP Sarkari Naukri 2022: हेल्थ वर्कर्स के लिए 9212 पदों पर निकली भर्ती, 5 जनवरी से पहले करें अप्लाई

आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी. इस पद आवेदन करने वाले की आयु 18 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडीडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
Screenshot

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है. यूपी हेल्थ वर्कर्स (UP Health Workers) के लिए कुल 9212 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इनमें से जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 4865 सीट हैं. वहीं, ओबीसी वर्ग में 1660 सीटें, ईडब्ल्यूएस यानी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 921 सीटें, एससी कैटेगरी में 1346 सीटें और एसटी वर्ग में 420 सीटों पर भर्तियां होंगी.

खास बात यह है कि यूपी में 9212 पदों पर महिला हेल्थ वर्कर्स की भर्ती के लिए जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे जल्द से जल्द प्रक्रिया को पूरी कर लें. 5 जनवरी 2022 को आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी. आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी. इस पद आवेदन करने वाले की आयु 18 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडीडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. आयु की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर होगी.

यह भर्ती उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से महिला हेल्थ वर्कर के पदों के लिए हो रही है. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें. इन वैकेंसी के लिए जो कैंडीडेट आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा कैंडीडेट्स के पास ऑक्सिलियरी नर्स और मिडवाइव्स यूपी नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें