1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up minister kapil dev aggarwal brother lalit aggarwal accused of fraud fir registered against mobile company putting pictures of pm modi and cm yogi on hordings in lucknow smb

स्वदेशी ब्रांड मोबाइल बेचने की खातिर होर्डिंग में लगा दी मोदी-योगी की तस्वीर, FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
सोशल मीडिया

UP Latest News Update उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किये का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल, यूपी में एक मोबाइल के प्रचार के लिए जगह-जगह होर्डिंग लगाये थे. इसमें से कुछ होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगी थी.

होर्डिंग में स्वदेशी मोबाइल का दावा किये जाने के साथ आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया गया था. मोदी और योगी के साथ ही कुछ होर्डिंग्स पर मंत्री और विधायकों की भी तस्वीरें थी. जिसके बाद सरकार द्वारा इस मोबाइल का प्रचार किये जाने को लेकर सवाल खड़े होने लगे. शुरुआती जांच के बाद इस मामले में लखनऊ में एक मामला दर्ज करने के साथ पुलिस जांच में जुट गयी है.

कथित स्वदेशी मोबाइल लॉन्च करने वाले कंपनी का नाम fesschain बताया जा रहा है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी के सीईओ यूपी के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई हैं. जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने लखनऊ के ताज होटल में एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने भी शिरकत की थी. इस कार्यक्रम में विधायक नीलिमा कटियार, नीरज वोरा और देवमणि द्विवेदी के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में हजरतगंज कोतवाली के एसएचओ श्यामबाबू शुक्ला के हवाले से छपी रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एक मुकदमा दर्ज जरूर हुआ है. लेकिन, अभी कौन-कौन इसमें मुख्य रूप से दोषी है, इस बारे में जांच जारी है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले के इस बात की जांच कर रही है कि इसके पीछे कौन लोग शामिल है और कौन इसका लाभ किन लोगों को मिलने वाला था. इस बीच जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक इस कंपनी की स्थापना 1 मई, 2019 को हुई और कंपनी के सीईओ का नाम दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी है.

कपिलदेव अग्रवाल पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर की सदर सीट से विधायक हैं. इनके भाई ललित अग्रवाल एडवरटाइजिंग के बिजनेस से जुड़े हैं. आरोप है कि जो होर्डिंग सूबे में लगी हैं वो मंत्री के भाई की कंपनी भारती एडवरटाइजिंग के माध्यम से ही लगी हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें