1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up corona update record 170 corona positive cases in noida in 24 hours sht

UP Corona Update: नोएडा में 24 घंटे में रिकॉर्ड 170 नए कोरोना पॉजिटिव केस, यूपी में एक्टिव मरीज 1687 हुए

नोएडा में 3 महीने बाद रिकॉर्ड नए 170 केस एक दिन में दर्ज किए गए हैं,जबकि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 335 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि इस अवधि में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Corona Update
UP Corona Update
File

Noida News: प्रदेश में शासन-प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी कोरोना के नए मामलों में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है. अप्रैल माह के मध्य से एनसीआर और कुछ अन्य जिलों में केस बढ़ रहे हैं. इस बीच नोएडा में 3 महीने बाद रिकॉर्ड नए 170 केस एक दिन में दर्ज किए गए हैं.

गौतमबुद्ध नगर में एक्टिव मरीजों की संख्या 741

गौतमबुद्ध नगर में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 741 हो गई है. नोएडा, प्रदेश में नए और संक्रिय मामलों में पहले पायदान पर है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 335 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि इस अवधि में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं.

यूपी में 24 घंटे में कोरोना के कुल 335 केस दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि आगरा में 9, मेरठ में 11, कानपुर नगर में 8, वाराणसी 9, ललितपुर और मुरादाबाद में 5-5 केस मिले हैं. इसके अलावा कन्नौज-झांसी में 3-3 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं प्रयागराज, बुलंदशहर, चंदौली, अलीगढ़, फिरोजाबाद, गोरखपुर, रायबरेली और रामपुर में दो-दो केस रिपोर्ट किए गए हैं. राज्य में 24 घंटे में कुल 335 केस मिले हैं.

यूपी में एक्टिव मरीजों की संख्या 16 सौ के पार

इस तरह प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1687 पहुंच गई है. गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में सबसे अधिक मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं, जिसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 170 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं गाजियाबाद में महज 24 घंटे में कोरोना के 74 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं.

इधर, मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि, सभी अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में अग्निशमन व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें, जिससे अग्नि की घटनाओं से कोई क्षति न होने पाए. पूरे प्रदेश में तत्काल अभियान चलाकर यह कार्य किया जाए. फसलों में आग लगने की दुःखद घटनाओं की भी जानकारी मिल रही है. इसके दृष्टिगत विशेष सावधानी बरतें. सभी फायर स्टेशन पूरी मुस्तैदी से कार्यरत रहें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें