1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up cm yogi adityanath review meeting of covid cases update in uttar pradesh

प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 103 और 41 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं

प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में 23 अक्टूबर को डेंगू के 19 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. ऐसे में अब यहां मरीजों की सख्या बढ़कर 306 के आंकड़े पर पहुंच गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
Twitter

प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में 23 अक्टूबर को डेंगू के 19 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. ऐसे में अब यहां मरीजों की सख्या बढ़कर 306 के आंकड़े पर पहुंच गई है. डेंगू से बचाव के लिए मरीजों के घरों और आसपास में मलेरिया विभाग ने एंटी लार्वा दवाओं का छिड़काव कराया है. इस बीच रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 9 की बैठक में अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई.

प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 103 है. 41 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है. विगत 24 घंटे में हुई एक लाख 74 हजार 997 सैम्पल की टेस्टिंग में 10 जिलों में मात्र 13 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 04 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. अब तक 16 लाख 87 हजार 93 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 54 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं.

वहीं, 9 करोड़ 58 लाख 81 हजार लोगों को पहली डोज मिल चुकी है, जबकि 02 करोड़ 95 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. टीकाकरण के लिए पात्र 20.03 फीसदी प्रदेशवासी पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं. 65 फीसदी से अधिक लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है.

इन जनपदों में नहीं मिले कोरोना के मरीज : जनपद अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, कासगंज, कौशाम्बी, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें