1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. today those who question the existence of lord rama are calling rama as their own chief minister yogi adityanath slams samajwadi party and bahujan samaj party aml

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले आज राम को अपना कह रहे हैं, योगी का विपक्ष पर तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ
FIle

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की समाजवादी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारें सभी मुद्दों को अनसुलझा रखना चाहती थी. वे लोग एक समय कहते थे राम का अस्तित्व ही नहीं है. अब जब अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ हो गया तो वे लोग अब भगवान राम को अपना बता रहे हैं. अब वे कह रहे हैं कि राम सब के हैं. उन्होंने अपने शासनकाल में भक्तों पर गोलियां चलवाईं. रविवार को योगी ने गोरखपुर में कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

योगी आदित्यनाथ के चार विधानसभा गोरखपुर महानगर, पिपराइच, गोरखपुर ग्रामीण और चौरी-चौरा में लगभग 573 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का लाभ पूरा पूर्वांचल उठायेगा. योगी ने कहा कि पिछली सरकारें लटकाने-भटकाने वाली थीं. वे कहते थे राम तो काल्पनिक हैं. अब कहते हैं राम तो सबके हैं. यह है परिवर्तन, जो भक्तों पर गोली चलाते थे, राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे. वह कहते हैं राम तो सबके हैं.

गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए रचनात्मक एवं सकारात्मक दृष्टिकोण का होना जरूरी है. जो पिछली सरकारों के पास था ही नहीं. हमारी सरकार में जनप्रतिनिधियों से लेकर जनता ने यह दृष्टिकोण अपनाया तभी जाकर अब तेजी से विकास हो रहा है. विकास का यह कार्य हम सभी के जीवन में परिवर्तन लायेगा और इससे सभी लोग लाभान्वित हो रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़कें चौड़ी होने के बाद भविष्य में मेट्रो रेल की परियोजना भी शुरू होगी. गोरखपुर में यातायात के संसाधनों की बेहतर कनेक्टिविटी हो चुकी है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सड़कें चौड़ी करना जरूरी है और इसमें तत्काल कुछ पटरी व्यापारियों को हटना पड़ रहा है. लेकिन हम उनके व्यवस्थित पुनर्वास की व्यवस्था भी कर रहे हैं. सड़कें चौड़ी होंगी तो विकास तेजी से होगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें