1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. station in charge suspended in badaun case police arrested an accused ksl

बदायूं कांड में थाना प्रभारी निलंबित, एक अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संकल्प मिश्रा, एसएसपी, बदायूं
संकल्प मिश्रा, एसएसपी, बदायूं
ANI

बदायूं : उत्तर प्रदेश के बदायूं में 'निर्भया' जैसी वारदात सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अभियुक्त को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही प्रारंभिक जांच में लापरवाही बरतने के दोषी पाये जाने पर तत्कालीन थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है.

बदायूं के एसएसपी संकल्प मिश्रा ने बुधवार को कहा कि ''50 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में आईपीसी की धारा 302 और 376-डी के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही प्रारंभिक जांच में लापरवाही बरतने के दोषी पाये जाने के कारण तत्कालीन थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है.

मालूम हो कि बदायूं जिले के में 50 वर्षीया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की लाश रहस्यमयी हालत में मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन कर दिया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका प्रतिदिन की तरह पूजा करने गयी थी. वहीं उसके साथ सामूहिक बलात्कार हुआ और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी चीज डालने का मामला सामने आया है. साथ ही वजनदार प्रहार से शरीर को क्षतिग्रस्त करने से अधिक रक्तस्राव होना मौत का कारण बताया गया है.

परिजनों की शिकायत पर बदायूं पुलिस ने आरोपित महंत बाबा सत्यनारायण, चेला वेदराम और चालक जसपाल के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तारी के लिए दबिश बना रही है. इनमें से दो -दो अभियुक्त पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. हालांकि, एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें