1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. now third sister aman patel claim for apna dal political party

सोनेलाल पटेल के ‘अपना दल’ को लेकर तीन बहनों अनुप्रिया, पल्लवी और अमन पटेल की 'दंगल', DGP से लगाई गुहार

कहानी यह अदावत की है. प्रदेश की चर्चित पार्टी अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की मौत के बाद उनकी बेटियों में सम्पत्ति व पार्टी पर अधिकार की लड़ाई की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल.
केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल.
Twitter

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से बुधवार को एक शिकायत की गई. मामला केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल से जुड़ा है. छोटी बहन ने बड़ी बहन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मां की सुरक्षा के लिये पुलिस से गुहार लगाई गई है.

कहानी यह अदावत की है. प्रदेश की चर्चित पार्टी अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की मौत के बाद उनकी बेटियों में सम्पत्ति व पार्टी पर अधिकार की लड़ाई की है. विवादों के चलते ही अपना दल पार्टी दो गुटों में बंट गई है. एक की कमान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और उनके पति आशीष पटेल के हाथों में है तो दूसरे की कमान मां कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल के हाथ में है. अब इसी जंग में सोनेलाल पटेल की तीसरी बेटी अमन पटेल का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने बड़ी बहन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने मां की सुरक्षा की गुहार लगाते हुये डीजीपी को लिखे पत्र में कई संगीन आरोप लगाए हैं.

अमन पटेल ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि 2009 में पिता की मृत्यु के बाद मां कृष्णा पटेल व सभी बहनों की सहमति पर बड़ी बहन पल्लवी ने कानपुर स्थित पिताजी के समस्त कारोबार की बागडोर संभाली. उन्होंने आरोप लगाया है कि पिता की संपत्ति बिना किसी को जानकारी दिए हुए साल 2015 में ही बड़ी बहन ने अपने नाम वसीहत करा ली. उन्होंने दावा किया कि संपत्ति वसीयत के कुछ मूल दस्तावेज वसीयत पंजीकरण कार्यालय से कुछ दिन पहले ही मिलने के बाद उन्हें यह जानकारी हुई.

उन्होंने पत्र में बताया है कि सक्रिय राजनीति के दौरान पिता सोनलाल पटेल की पहचान फूलपुर लोकसभा सीट से थी. पिता की मौत के बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में माता कृष्णा पटेल को वहीं लड़ाया जाना चाहिये था. मगर उन्हें बिना उनकी मर्जी के गोंडा जैसी नई सीट से चुनाव लड़ाया गया. नतीजतन, वह हार गईं. फूलपुर सीट पर पल्लवी पटेल के पति पंकज निरंजन के चुनाव लड़ने पर भी अमन पटेल ने सवाल खड़े किए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें