1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. muslim family will donate property worth rs 90 lakh for construction of ram temple sht

राम मंदिर निर्माण के लिए 90 लाख रुपए की संपत्ति दान करेगा मुस्लिम परिवार, भगवा और राम को लेकर कही ये बात

मुजफ्फरनगर जिले के एक मुस्लिम परिवार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी 90 लाख रुपए की निजी संपत्ति दान करने का ऐलान किया है, जिसे उन्होंने सीएम योगी को सौंपने की बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Muslim family will donate for Ram temple
Muslim family will donate for Ram temple
Social media

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जिले के एक मुस्लिम परिवार ने मजहबी एकता की बड़ी मिसाल पेश की है. मुस्लिम परिवार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी 90 लाख रुपए की निजी संपत्ति दान करने का ऐलान किया है, जिसे उन्होंने सीएम योगी को सौंपने की बात कही है.

90 लाख रुपए की संपत्ति मंदिर निर्माण के लिए करेंगे दान

दरअसल, डॉक्टर मौहम्मद समर गजनी खालापार के रहने वाले हैं. इस घोषणा के बाद से वह सुर्खियों में बने हुए हैं. डॉक्टर गजनी अपनी लगभग 90 लाख रुपए की संपत्ति मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपना चाहते हैं, ताकि इस संपत्ति से प्राप्त राशि को मंदिर निर्माण में लगाया जा सके.

पहले भी मजहबी एकता का पैगाम दे चुके हैं डॉक्टर

यह पहला मौके नहीं है, जब डॉक्टर ने मजहबी एकता की मिसाल पेश की है. इससे पहले उन्होंने भगवा कपडे़ पहनकर ईद की नमाज अदा की थी, जिसके बाद वह काफी चर्चा रहे. डॉक्टर समर बीजेपी अल्पसंख्यक समाज मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री रह चुके हैं. उन्हें प्रदेश की योगी सरकार की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर यह कदम उठाने का निर्णय लिया है.

राम और भगवा से प्रेम करता है मुसलमान

डॉक्टर का कहना है कि वह अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में आर्थिक सहयोग करना चाहते हैं, यही कारण है कि उन्होंने अपनी निजी संपत्ति सीएम योगी सौंपने का फैसला लिया है. इस कार्य के जरिए उनका उद्देश्य यह समझाना है कि मुसलमान राम और भगवा से नफरत नहीं बल्कि प्रेम करता है. उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा कि, 2024 में भारी संख्या में सीएम योगी के साथ आए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं वह सिर्फ अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ हैं.

पांचवें चरण में  मंदिर निर्माण का कार्य

इधर, अयोध्या के राम मंदिर निर्माण का काम लगातार जारी है. फिलहाल, पत्थर लगने का काम भी शुरू हो गया है. मंदिर में 17000 से ज्यादा पत्थर लगेंगे. कुल सात चरणों में पूर्ण होने वाले मंदिर का कार्य पांचवे चरण तक पहुंच गया है. एक दिन पहले ही सीएम योगी ने जन्मभूमि‍ का दौरा किया था.

जल्द शुरू होगा नक्काशीदार पत्थरों की स्थापना का कार्य

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने निर्माण कार्य की जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. निर्माण के लिए तेलंगाना और कर्नाटक की ग्रेनाइट चट्टानों का उपयोग किया जा रहा है. जल्द शुरू होगा नक्काशीदार पत्थरों की स्थापना का कार्य.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें