1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. mayawati demands strict action from central govt to terrorism in jammu and kashmir sht

कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या पर फूटा मायावती का गुस्सा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, जम्मू-कश्मीर में आए दिन निर्दोष लोगों की हत्यायें हो रही हैं. अभी हाल ही में वहां राजस्थान के निवासी और बैंक मैनेजर की हुई हत्या अति-दुःखद व चिन्तनीय है. केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मायावती, बसपा चीफ
मायावती, बसपा चीफ
फाइल फोटो

Lucknow News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने बैंक परिसर में मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. घाटी में एक मई से अब तक तीसरे गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की हत्या की गयी है. इस घटनाक्रम को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दुख और चिंता व्यक्त की है. उन्होंने केंद्र सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे केंद्र- मायावती

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट कर लिखा, जम्मू-कश्मीर में आए दिन निर्दोष लोगों की हत्यायें हो रही हैं. अभी हाल ही में वहां राजस्थान के निवासी और बैंक मैनेजर की हुई हत्या अति-दुःखद व चिन्तनीय है. इससे वहां दहशत का वातावरण व्याप्त है. केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग.

कोरोना पॉजिटिव सोनिया गांधी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

घाटी में जारी आतंकवाद पर चिंता व्यक्त करने के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के कोरोना पॉजिटिव होने पर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, जिनके कोरोना से पीड़ित हो जाने की ख़बर है, उनके अति-शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होने की कुदरत से कामना.'

एक महीने में टारगेट किलिंग का आठवां मामला

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने बैंक परिसर में बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. वह राजस्थान के रहने वाले थे. घाटी में एक मई से तीसरी बार किसी गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की हत्या की गयी है. वहीं, पिछले एक महीने में टारगेट किलिंग का यह आठवां मामला है. लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन रेसिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई हाइलेवल मीटिंग

इधर, मैनेजर की हत्या के 12 घंटे के भीतर आतंकियों ने गुरुवार की देर रात बडगाम जिले में ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को निशाना बनाया. इसमें बिहार के दिलखुश और पंजाब के गुरदासपुर निवासी गोरिया घायल हो गये. खून से लथपथ दोनों को श्रीनगर स्थित अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दिलखुश ने दम तोड़ दिया. गोरिया की हालत स्थिर बतायी जा रही है. घटना के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों ने घेर लिया है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटना के बाद गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बीच हाइलेवल मीटिंग हुई.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें