1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. kanwar yatra cancelled in uttar pradesh by yogi government in view of covid19 smb

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना महामारी के कारण योगी सरकार ने लिया फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में कांवड़ यात्रा पर रोक
यूपी में कांवड़ यात्रा पर रोक
FILE

Kanwar Yatra कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने सावन महीने में हर वर्ष होने वाले कांवड़ यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के खतरे के मद्देनजर कांवड़ संघों से संवाद के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है.

मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे. पिछले साल कांवड़ संघों ने सरकार के साथ बातचीत के बाद खुद ही यात्रा स्थगित कर दी थी. इस बार भी सरकार ने संघों की सहमति से ही उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को रद्द करने फैसला लिया है.

वहीं, बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार चाहती थी कि इस वर्ष कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध न लगे और कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा निकाली जाए. लेकिन, उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले कांवड़ियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है. वहीं, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर पहले अनुमति दे दी थी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार को नोटिस जारी कर 19 जुलाई तक कांवड़ यात्रा को लेकर जवाब दाखिल करने को कहा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें